logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

CIRCULAR, BASIC SHIKSHA, TRANSFER : एमआरसी शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति तिथि लाक करने के दिए गए निर्देश, 68500 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों की पूर्व के विद्यालय से तय होगी वरिष्ठता परिषदीय प्राइमरी स्कूलों में

CIRCULAR, BASIC SHIKSHA, TRANSFER : एमआरसी शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति तिथि लाक करने के दिए गए निर्देश68500 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों की पूर्व के विद्यालय से तय होगी वरिष्ठता परिषदीय प्राइमरी स्कूलों में 


प्रयागराजः 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी (एमआरसी) के शिक्षकों को कोर्ट के आदेश पर उनके पसंद के जिले में नियुक्ति दी गई, लेकिन अंतःजनपदीय समायोजन प्रक्रिया में नए जिले में तैनाती के कारण कनिष्ठ हो गए। समायोजन की प्रक्रिया में सरप्लस हो जाने पर उन्होंने आपत्ति जताई।

उनकी आपत्ति के क्रम में उनकी मौलिक नियुक्ति तिथि संशोधित करते हुए डाटा बेसिक शिक्षा परिषद सचिव सुरेन्द्र कुमार तिवारी ने पोर्टल पर प्रदर्शित किया है। उन्होंने सभी बीएसए को निर्देश दिए हैं कि अपने द्वारा वरिष्ठता निर्धारण की उपलब्ध कराई गई सूचना का पोर्टल पर पुनः परीक्षण करते हुए डाटा अंतिम रूप से 22 अक्टूबर तक लाक करना सुनिश्चित करें।

परिषद सचिव ने यह आदेश 22 अक्टूबर को ही जारी किया है। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का अंतः जनपदीय स्थानांतरण/समायोजन किया जाना है। कोर्ट में याचिका लगी होने से समायोजन रुका हुआ है।


अन्तः जनपदीय स्थानान्तरण/समायोजन प्रक्रिया 2024-25 के सम्बन्ध में




Post a Comment

0 Comments