logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

APPOINTMENT, SHIKSHAK BHARTI : 68500 शिक्षक भर्ती के तहत 4733 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की तारीख मुकर्रर, सात व आठ को होगी काउंसिलिंग

APPOINTMENT, SHIKSHAK BHARTI : 68500 शिक्षक भर्ती के तहत 4733 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की तारीख मुकर्रर, सात व आठ को होगी काउंसिलिंग


प्रयागराज : 68500 शिक्षक भर्ती के दूसरे रिजल्ट और कॉपी पर उत्तीर्ण मिलने वाले 4733 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की तारीख भी मुकर्रर हो गई है। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने सात व आठ मार्च को काउंसिलिंग और नियुक्ति पत्र देने की तैयारी की है। इस संबंध में शासन को पत्र भेज दिया गया है, जल्द ही संशोधित कार्यक्रम जारी होगा।


परिषदीय स्कूलों की शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों ने पुनमरूल्यांकन के लिए आवेदन किया था। उसका परिणाम पिछले सप्ताह जारी हो चुका है, इसमें 4688 अभ्यर्थी सफल घोषित किए थे, वहीं उच्च स्तरीय जांच समिति ने 45 अभ्यर्थियों को कॉपी पर उत्तीर्ण पाया था। कुल मिलाकर 4733 को नियुक्ति देने के लिए परिषद सचिव ने बुधवार देर शाम कार्यक्रम जारी किया था। उसमें अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग व नियुक्ति पत्र देने का उल्लेख नहीं था, साथ ही शासन ने नियुक्ति देने के लिए बुधवार को ही आदेश दिया था। शासन के आदेश और परिषद की ओर से जारी नियुक्ति कार्यक्रम में भिन्नता रही है। इसीलिए परिषद सचिव ने गुरुवार को शासन को पत्र भेजकर स्पष्ट किया कि आखिर उन्होंने कार्यक्रम क्यों बदला है। असल में एनआइसी शासन की ओर से तय तारीख पर ऑनलाइन आवेदन लेने की स्थिति में नहीं था।

अब संभव है कि शासन नियुक्ति के लिए संशोधित आदेश जारी करेगा। नियुक्ति के लिए वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन शुक्रवार दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे, जो पांच मार्च सुबह 10 बजे तक लिए जाएंगे। छह मार्च को डाटा प्रोसेसिंग के बाद सूची परिषद को उपलब्ध कराई जाएगी और उसी दिन जिला आवंटन करने की तैयारी है।


Post a Comment

0 Comments