logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

APPOINTMENT, RECRUITMENT, APPLICATION : एक हफ्ते में मिलेंगे 4700 शिक्षक

APPOINTMENT, RECRUITMENT : एक हफ्ते में मिलेंगे 4700 शिक्षक


राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में के रिजल्ट में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई है। अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराने के बाद जिला वरीयता भरना शुरू कर दिया है। हालांकि जिला वरीयता सूची में अंबेडकर नगर जिले का नाम दो बार व बलिया का नाम गायब होने से समस्या आई है। बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर एनआइसी की टीम इसे दुरुस्त करने में जुट गई है। परिषदीय स्कूलों को 4700 शिक्षक अगले सप्ताह मिल जाएंगे।

शिक्षक भर्ती के 13 अगस्त को जारी पहले रिजल्ट में अनुत्तीर्ण करार दिए गए इन अभ्यर्थियों को न्याय पाने में छह माह का लंबा वक्त लगा है। शासन के निर्देश पर दोबारा मूल्यांकन होने पर सफल होने वालों की तादाद 4700 पहुंच गई है। यह संख्या मूल्यांकन व्यवस्था को कठघरे में खड़ा करती है लेकिन, परीक्षा संस्था का दावा है कि पहले रिजल्ट में अंक दर्ज करने में चूक जरूर हुई थी लेकिन, सफल अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ने की वजह मूल्यांकन में अहम बदलाव होना है। यह बदलाव हाईकोर्ट के निर्देश पर करना पड़ा है। परिषद की ओर से तय समय पर शुक्रवार मध्यान्ह में नियुक्ति के लिए वेबसाइट खुल गई है। इसमें पंजीकरण करने का तरीका और नियुक्ति के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

परिषद सचिव रूबी सिंह ने बताया कि पहले चरण में जिस तरह से आवेदन लिए गए और नियुक्ति के लिए जो निर्देश तय हुए थे, वही इस बार भी लागू हैं। पिछली बार भी साफ्टवेयर में गड़बड़ी से अंबेडकर नगर जिले का नाम दो बार व बलिया जिले का नाम वरीयता सूची से गायब हुआ था। वही साफ्टवेयर इस्तेमाल करने के कारण दोबारा समस्या आई है इसे तत्काल दुरुस्त करा रहे हैं।

सचिव ने बताया कि शासन ने काउंसिलिंग व नियुक्ति पत्र देने के लिए परिषद के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। इसलिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है। काउंसिलिंग व नियुक्ति पत्र सात व आठ मार्च को ही जारी होंगे। अभ्यर्थी इससे संबंधित जानकारी लेने के लिए नियुक्ति की वेबसाइट या फिर परिषद की वेबसाइट से सूचना ले सकते हैं।

👉 जिला वरीयता में अंबेडकर नगर का नाम दो बार, बलिया गायब

👉 पंजीकरण फार्म भरने व नियुक्ति के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी




Post a Comment

0 Comments