logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

MOBILE, ANSWER KEY : सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 मेरठ में परीक्षा की उत्तर कुंजी व्हाट्स एप पर वायरल, हड़कंप

MOBILE, ANSWER KEY : सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 मेरठ में परीक्षा की उत्तर कुंजी व्हाट्स एप पर वायरल, हड़कंप




मेरठ। कार्यालय संवाददाता, सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी पेपर समाप्त होने के चंद मिनट पहले ही मेरठ में व्हाट्स एप पर वायरल हो गई। कुछ अधिकारियों के मोबाइल पर पेपर के कुछ अंश और सीरीजवार उत्तर कुंजी पहुंच गई। इस पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। छानबीन के बाद पता चला कि इलाहाबाद में पेपर वायरल हुआ है। हालांकि स्थानीय प्रशासन और एसटीएफ अधिकारी अपने स्तर से इसकी छानबीन में जुट गए हैं।


शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर रविवार दोपहर डेढ़ बजे छूट गया। पेपर छूटने के चंद मिनट पहले ही कई व्हाट्स एप ग्रुपों में उत्तरकुंजी वायरल होनी शुरू हो गई। आनन-फानन में अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। डीआईओएस ब्रिजेश कुमार चौधरी ने बताया कि इस संबंध में प्रयागराज संपर्क किया गया। वहां से जानकारी मिली है कि इस संबंध में एसटीएफ ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ चल रही है। इस दौरान खबर आई कि पेपर लीक मामले में लखनऊ में भी गिरफ्तारी हुई है। सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पेपर छूटने के साथ ही हस्तलिखित उत्तर कुंजी व्हाट्सएप पर वायरल हुई। जांच में मेरठ से इसका लीक होना नहीं पाया गया है।


उधर, यूपी एसटीएफ ने भी वायरल उत्तर कुंजी की जांच शुरू कर दी है। छानबीन की जा रही है कि उत्तर कुंजी को वायरल करने की शुरुआत कहां से हुई। सूत्रों ने बताया कि परीक्षा के दौरान ही हस्तलिखित उत्तर कुंजी व्हाट्स पर वायरल हो गई थी, लेकिन अधिकारियों को परीक्षा छूटने पर इसका पता चला। इसके बाद मामले को रफा-दफा कर दिया गया।


Post a Comment

0 Comments