logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAMITRA, PROTEST, POLICE : धरने पर बैठे शिक्षामित्रों को पुलिस ने खदेड़ा, टेंट व पालीथीन हटायी, बारिश में मैदान से बाहर किया गया शिक्षामित्रों को, सरकार की कार्य प्रणाली से उपेक्षित शिक्षामित्रों ने जतायी खासी नाराजगी

SHIKSHAMITRA, PROTEST : धरने पर बैठे शिक्षामित्रों को पुलिस ने खदेड़ा, टेंट व पालीथीन हटायी, बारिश में मैदान से बाहर किया गया शिक्षामित्रों को, सरकार की कार्य प्रणाली से उपेक्षित शिक्षामित्रों ने जतायी खासी नाराजगी

लखनऊ । आलमबाग के इको गार्डन में धरने पर बैठे शिक्षामित्रों को बुधवार की सुबह पुलिस ने लाठी डण्डे फटकार कर खदेड़ दिया। प्रशासन ने धरने की अनुमति न होने की बात कहर सभी को मैदान के बाहर कर दिया। साथ ही बारिश में लगाए टेंट और उनकी पॉलीथीन को पुलिस ने जब्त कर लिया। उनकी मांगों पर सरकार द्वारा कोई विचार न किए जाने से खफा महिला एवं पुरुष शिक्षामित्रों ने कुछ दिन पहले सिर मुड़वा कर विरोध दर्ज कराया था। हालांकि करीब दो घंटे बाद ये शिक्षामित्र फिर से धरना स्थल पर बैठ गए। सरकार की कार्य प्रणाली से उपेक्षित शिक्षामित्रों ने खासी नाराजगी जतायी।

आम शिक्षा/शिक्षामित्र एसोसिएशन की अध्यक्ष उमादेवी व उपाध्यक्ष रमेश यादव की अगुवायी में शिक्षामित्र पूर्ण शिक्षक का दर्जा समेत पांच सूत्री मांग को लेकर दो महीने से ज्यादा समय से इको गार्डन में धरना दे रहे हैं। शिक्षामित्रों का आरोप है कि बुधवार की सुबह एससीएम तृतीय बृजेन्द्र कुमार भारी पुलिस बल के साथ धरना स्थल पर पहुंचे। शिक्षामित्रों को धरना स्थगित कर यहां से जाने को कहा। शिक्षामित्रों ने विरोध किया तो उल्टा पुलिस ने उन्हें लाठी डण्डे दिखाकर जबरन खदेड़ दिया। पुलिस की इस कार्यशाली से खफा शिक्षामित्रों ने विरोध भी किया लेकिन भारी पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली। पुलिस ने स्थान खाली करा दिया। पुलिस ने शिक्षामित्रों को यह कहकर खदेड़ दिया कि उनके पास धरने की प्रशासन की ओर से अनुमति नही है। हालांकि कुछ देर बाद शिक्षामित्र फिर धरना स्थल पर बैठकर अपनी मांगों के लिए आवाज बुलंद की।

यूपी के मुख्यमंत्री जी के आदेश से उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर इको गार्डेन लखनऊ के प्रशासन द्वारा जबरदस्ती धरना दे रहे शिक्षामित्रों को हटाने की कार्यवाही कराना सरकार की बर्बरता पूर्वक कायराना हरकत को उजागर करता है। ईको गार्डेन से शिक्षा मित्रों को बल पूर्वक हटाने का प्रयास व परमीशन को खारिज कराने का शासन के घिनौने हरकत का जबाब प्रदेश के हर शिक्षा मित्र समय आने पर सुद समेत जरूर वापस करेंगे। वक़्त का इंतजार करें, हर अपमान का जबाब जरूर दिया जाएगा।









Post a Comment

0 Comments