logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SAMAYOJAN, MUTUAL TRANSFER, DM : शिक्षकों का जिले के अंदर समायोजन व पारस्परिक स्थानांतरण मामले में परिषद का इन्कार, डीएम की कमेटी करेगी समायोजन

SAMAYOJAN, MUTUAL TRANSFER, DM : शिक्षकों का जिले के अंदर समायोजन व पारस्परिक स्थानांतरण मामले में परिषद का इन्कार, डीएम की कमेटी करेगी समायोजन

इलाहाबाद : शासनादेश में स्पष्ट निर्देश होने के बाद भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी परिषद मुख्यालय से लगातार मार्गदर्शन मांग रहे हैं। अंतर जिला तबादले पर आए शिक्षकों के बाद जिले के अंदर समायोजन व पारस्परिक स्थानांतरण के आदेश का अनुपालन करने को भी जिलों से मार्गदर्शन मांगा गया है। बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय ने इस बार कुछ भी निर्देश देने से साफ इन्कार कर दिया है, सचिव की ओर से कहा गया है कि शासनादेश के अनुरूप यह कार्य जिलाधिकारी की ओर से गठित समिति ही करेगी।

अंतर जिला तबादले पर आए शिक्षकों के संबंध में कई बीएसए के मार्गदर्शन मांगने पर परिषद ने बीते 29 जुलाई को नियमावली के तहत निर्देश भेजे थे, जिसे दैनिक जागरण ने ‘परिषदीय शिक्षकों का एक माह में भी पदस्थापन नहीं’ शीर्षक से प्रकाशित किया था। अब फिर जिले के अंदर समायोजन व पारस्परिक स्थानांतरण के लिए मार्गदर्शन मांगा गया। इस पर परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बीएसए से कहा है कि इस संबंध में 20 जुलाई को विस्तृत शासनादेश जारी हुआ है। उसमें कहा गया है कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति उसका निर्णय करेगी।

ऐसे में हर प्रकरण उसी समिति के समक्ष रखकर निराकरण कराएं और इस संबंध में किसी तरह का परिषद से पत्रचार करने की जरूरत नहीं है। आदेश का उल्लंघन होने पर उसे गंभीरतापूर्वक लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments