logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAK BHARTI, BASIC SHIKSHA NEWS : 68500 शिक्षक भर्ती का परीक्षा परिणाम 15 दिन के लिए टला, शासन की ओर से भर्ती की जारी की समय सारिणी घोषित।

SHIKSHAK BHARTI, BASIC SHIKSHA NEWS : 68500 शिक्षक भर्ती का परीक्षा परिणाम 15 दिन के लिए टला, शासन की ओर से भर्ती की जारी की समय सारिणी घोषित।

इलाहाबाद : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की लिखित परीक्षा का परिणाम 15 दिन और बढ़ा दिया गया है। रिजल्ट अब 15 मई को घोषित होगा। शासन ने यह बदलाव भर्ती की औपचारिक समय सारिणी में किया है। ज्ञात हो कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने प्रस्ताव भेजा था कि परीक्षा परिणाम 30 अप्रैल को जारी किया जाएगा।

CIRCULAR, SHIKSHAK BHARTI, TIMETABLE, GOVERNMENT ORDER : 68500 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 के आयोजन हेतु समय सारणी जारी 23 जनवरी 2018 को जारी होगा विज्ञापन

योगी सरकार ने कुछ दिन पहले ही बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की गाइड लाइन जारी की है। उसमें भर्ती के नियम, अर्हता आदि का विस्तार से जिक्र किया गया। उसी दिन परीक्षा संस्था परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र इलाहाबाद ने शासन को प्रस्तावित समय सारिणी भेजी। शासन ने समय सारिणी में आंशिक संशोधन करते हुए अब उसे जारी किया है। भर्ती की विज्ञप्ति 23 जनवरी को जारी होगी और 25 जनवरी को दोपहर बाद से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। पंजीकरण की अंतिम तारीख पांच फरवरी शाम छह बजे तक है, शुल्क सात फरवरी तक जमा हो सकेगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख नौ फरवरी शाम छह बजे तक है। वहीं, अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र की त्रुटियों में संशोधन 13 से 15 फरवरी को शाम छह बजे तक कर सकेंगे। छह फरवरी तक जिला विद्यालय निरीक्षक परीक्षा केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को भेजेंगे। 12 फरवरी को जिला समिति परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करेगी।

भर्ती की लिखित परीक्षा 12 मार्च को प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर होगी। इसका समय सुबह 10 से अपरान्ह एक बजे तक रखा गया है। ज्ञात हो कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा 10 मार्च को खत्म हो रही है। उसी के बाद परीक्षा कराने पर मुहर लगी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव 14 मार्च को लिखित परीक्षा की उत्तरकुंजी वेबसाइट पर जारी करेंगी। 17 मार्च को शाम छह बजे तक ई-मेल के माध्यम से साक्ष्य सहित आपत्तियां ली जाएंगी। 126 मार्च को विशेषज्ञों से आपत्तियों का निस्तारण कराकर संशोधित उत्तरकुंजी जारी होगी। परीक्षा का परिणाम 15 मई को घोषित होगा और उसके एक माह के अंदर जिले के डायट से परीक्षाफल प्रमाणपत्र वितरित होगा।

शासन की ओर से भर्ती की जारी की समय सारिणी घोषित

⬛ 12 मार्च को परीक्षा सुबह 10 से एक बजे तक मंडल मुख्यालयों पर

Post a Comment

0 Comments