logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAK BHARTI, PROTEST, BASIC SHIKSHA : 12460 शिक्षक भर्ती पूरी कराने को धरने पर बेरोजगार

SHIKSHAK BHARTI, PROTEST, BASIC SHIKSHA : 12460 शिक्षक भर्ती पूरी कराने को धरने पर बेरोजगार

हिन्दुस्तान टीम, इलाहाबाद । सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती पूरी करने की मांग को लेकर बेरोजगारों ने सोमवार से शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट ने भर्तियां पूरी करने के आदेश दिए हैं लेकिन कुछ नहीं हो रहा।

12460 शिक्षक भर्ती के लिए 18 से 20 मार्च तक पहली काउंसिलिंग हो चुकी है और 25 मार्च को दूसरे चक्र की काउंसिलिंग शुरू होने से पहले सरकार ने 23 मार्च को भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। उसके बाद से इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले बीटीसी व टीईटी पास अभ्यर्थी परेशान हैं।

अभ्यर्थियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के 25 जुलाई के आदेश के बाद बड़ी संख्या में स्कूलों में शिक्षकों के पद खाली हो गए हैं। भर्ती नहीं होने के कारण बच्चों के लिए लागू नि:शुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा का अधिकार (आरटीई) का भी उल्लंघन हो रहा है।

दीपक सिंह, शनी कुमार सिंह, अखिलेश मिश्रा व कबीर चौधरी आदि का कहना है कि जब तक भर्ती शुरू नहीं करती वे धरने से नहीं उठेंगे।

अंतिम परिणाम के लिए 15वें दिन दिया धरना

इलाहाबाद। बीटीसी 2014 के चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर प्रशिक्षुओं ने सोमवार को 15वें दिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज पर धरना दिया। सोमवार को सुल्तानपुर, फैजाबाद, मऊ, आजमगढ़, इलाहाबाद तथा प्रतापगढ़ के प्रशिक्षुओं ने बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ के बैनर तले धरना दिया। संघ के इलाहाबाद जिलाध्यक्ष नवीन सिंह ने कहा कि 25 नवम्बर से प्रशिक्षु भूख हड़ताल करेंगे।

Post a Comment

0 Comments