logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAK BHARTI, BASIC SHIKSHA : प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा कराने का ड्राफ्ट तैयार हो गया

SHIKSHAK BHARTI, BASIC SHIKSHA  : प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा कराने का ड्राफ्ट तैयार हो गया

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा कराने का ड्राफ्ट तैयार हो गया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अगले सप्ताह इसे शासन को भेजेंगी और वहां से निर्देश मिलने के बाद परीक्षा कराने की तैयारी तेजी से शुरू होंगी। साथ ही उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए परीक्षकों की तलाश भी तेजी से चल रही है।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती लिखित परीक्षा के जरिए होनी हैं। परीक्षा दिसंबर माह में कराने की तैयारी है। ऐसे में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को परीक्षा संस्था बनाने के लिए प्रस्ताव मांगा गया है। पिछले दिनों परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय से इस संबंध में सूचनाएं एकत्र करके परीक्षा का ड्राफ्ट तैयार कराया है। उम्मीद है कि इस परीक्षा में करीब एक लाख से अधिक दावेदार होंगे, लेकिन यह इम्तिहान अन्य से अलग होगा।

सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि शिक्षक भर्ती की पहली लिखित परीक्षा का ड्राफ्ट तैयार करा लिया है, उसे अगले सप्ताह शासन को भेज देंगे। वहां से जो निर्देश मिलेगा उसका अनुपालन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments