logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

MDM : फिर से बंटेंगे स्कूलों के मिड डे मील में फल, इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया

MDM : फिर से बंटेंगे स्कूलों के मिड डे मील में फल, इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया

प्रमुख संवाददाता-राज्य मुख्यालय । सरकारी प्राइमरी स्कूलों में फिर से पहले की तरह मिड डे मील में फल दिया जाएगा। इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

पूर्ववर्ती सपा सरकार ने मिड डे मील में सोमवार को एक मौसमी फल बांटने का फैसला किया था लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद स्पष्ट दिशानिर्देशों व बजट के अभाव में योजना बंद कर दी गई थी। चूंकि बजट में इसका इंतजाम नहीं किया गया था लिहाजा माना गया कि योजना को भाजपा सरकार आगे नहीं चलाना चाहती।

📌 CIRCULAR, MDM : मध्याह्न भोजन योजनान्तर्गत सप्ताह में एक दिन छात्र / छात्राओं को फल वितरण योजना का संचालन को वित्तीय वर्ष 2017-18 में संचालित करने के सम्बन्ध में ।

अब बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव देव प्रताप सिंह ने मिड डे मील प्राधिकरण के निदेशक को पत्र लिख कर योजना को यथावत जारी रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं वित्त नियंत्रक मुमताज अहमद ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि योजना पहले की तरह चलाई जाएगी। इसके लिए शासन से बजट प्राप्त कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मिड डे मील में सोमवार को फल और बुधवार को दूध वितरण की व्यवस्था पूर्ववर्ती सरकार ने की थी। फल के लिए 200 करोड़ रुपये का बजट भी दिया गया था लेकिन भाजपा सरकार के आने के बाद 2017-18 के बजट में धनराशि आवंटित न होने के कारण माना जा रहा था कि योजना बंद कर दी गई है।

Post a Comment

0 Comments