logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

BASIC SHIKSHA, POSTING : शिक्षा महकमें के अफसरों पर जांचें वर्षो से लंबित हैं लेकिन, उनके रुतबे यानी दायित्व मिलने में कोई कमी नहीं आई

BASIC SHIKSHA, POSTING : शिक्षा महकमें के अफसरों पर जांचें वर्षो से लंबित हैं लेकिन, उनके रुतबे यानी दायित्व मिलने में कोई कमी नहीं आई

इलाहाबाद : शिक्षा महकमे के अफसरों पर जांचें वर्षो से लंबित हैं लेकिन, उनके रुतबे यानी दायित्व मिलने में कोई कमी नहीं आई है। तमाम दागदार अफसरों को ही अहम जिम्मेदारियां दी गई हैं। इन अफसरों की भले ही शासन अब स्क्रीनिंग कर रहा है लेकिन, उनमें कई ऐसे भी हैं जो पचास वर्ष की आयु नहीं पूरी किए हैं, ऐसे में उन पर बड़ी कार्रवाई होने के आसार नहीं है। वहीं, हाशिए चल रहे अफसर अब भी दरकिनार हैं।

शिक्षा निदेशालय में प्रदेश भर के अफसरों के सर्विस का पूरा रिकॉर्ड इन दिनों गहनता से खंगाला गया है। शासन की ओर से हो रही स्क्रीनिंग का रिकॉर्ड तैयार करने वाले साथी अफसरों को कुछ के बारे में तमाम जानकारियां पहले से रही हैं, लेकिन कई ऐसे चेहरे भी सामने आए जिन पर जांचें लंबित होने को देखकर हैरानी हुई। इसकी वजह वह लगातार जिला व मंडलों में अहम पदों पर तैनाती पा रहे हैं।

हर अफसर की पिछले दस वर्ष की गोपनीय आख्या शासन मांगी थी। उनमें से कुछ पर तो इतने ही वर्षो से जांच चल रही है और अब तक पूरी नहीं हुई है। कई की निंदा करके जांच समाप्त कर दी गई है तो कुछ से आर्थिक नुकसान की वसूली तक हुई है। वहीं, कई ऐसे भी हैं जिन पर पिछले वर्षो में ही जांचें शुरू होने पर पद से हटा दिया गया है। जिला व मंडलों में तैनाती पाने वालों में उन अफसरों की भरमार है जो पिछली सरकारों में भी अहम पदों पर रहे हैं। इससे वह अफसर हैरान हैं जिन पर कोई आरोप नहीं है साथ ही वर्षो से फील्ड में तैनाती का ख्वाब संजोए हैं।

Post a Comment

0 Comments