logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

RADIO, SSA : 'जनपहल रेडियो कार्यक्रम' का प्रसारण आज से, उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 16 नवम्बर से छह मार्च तक किया जाएगा

RADIO, SSA : 'जनपहल रेडियो कार्यक्रम' का प्रसारण आज से, उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 16 नवम्बर से छह मार्च तक किया जाएगा

लखनऊ । नि:शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत प्रदेश में सर्व शिक्षा अभियान एवं यूनिसेफ के सहयोग से नवगठित विद्यालय प्रबन्ध समितियों के सुदृढ़ीकरण के लिए ‘‘जनपहल रेडियो कार्यक्रम’ का प्रसारण प्रसार भारती के उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश केन्द्रों के द्वारा उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 16 नवम्बर से छह मार्च तक किया जाएगा।

📌 SSA, RADIO, ORDER : उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के आकाशवाणी केंद्रों से 8 नवम्बर 2016 से 6 मार्च 2017 की अवधि में प्रसारण सुनवाकर फीडबैक प्राप्त करने के सम्बन्ध में आदेश जारी यहां क्लिक कर देखें ।

राज्य परियोजना निदेशक जी एस प्रियदर्शी द्वारा सभी जिलों में कार्यक्रम को सुचारू रूप से प्रसारित किये जाने के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।श्री प्रियदर्शी ने बताया कि कार्यक्रम का सबसे महत्वपूर्ण बिन्दु यह है कि विद्यालय के शिक्षक, अध्ययनरत बच्चों के माता-पिता एवं स्थानीय परिवारों के सदस्यों को विद्यालय प्रांगण में आमंत्रित कर कार्यक्रम सुनवाये जाने का प्रयास होगा। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को विस्तृत निर्देश प्रेषित किये गये हैं।

Post a Comment

0 Comments