logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

VERIFICATION : शिक्षक भर्ती में ऑनलाइन वेरीफिकेशन मान्य : प्राइमरी स्कूलों में 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 16 और 17 अगस्त को प्रस्तावित पहले चरण की काउंसिलिंग टीईटी 2015 के ऑनलाइन सत्यापन के आधार पर होगी।

शिक्षक भर्ती में ऑनलाइन वेरीफिकेशन मान्य : प्राइमरी स्कूलों में 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 16 और 17 अगस्त को प्रस्तावित पहले चरण की काउंसिलिंग टीईटी 2015 के ऑनलाइन सत्यापन के आधार पर होगी।
   
इलाहाबाद। प्राइमरी स्कूलों में 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 16 और 17 अगस्त को प्रस्तावित पहले चरण की काउंसिलिंग टीईटी 2015 के ऑनलाइन सत्यापन के आधार पर होगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने सभी डायट प्राचार्यों और बीएसए को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि वेबसाइट पर अपलोड टीईटी-15 के रिजल्ट के आधार पर काउंसिलिंग कराई जाए।

टीईटी-15 का रिजल्ट वेबसाइट पर

सचिव नीना श्रीवास्तव के अनुसार, इंटरनेट से मिले रिजल्ट के आधार पर शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग के लिए पहुंच रहे अभ्यर्थियों को वंचित किया जा रहा है। टीईटी­-15 का रिजल्ट वेबसाइट www.examregulatoryauthorityup.in पर अपलोड कर दिया गया है। इसलिए बीएसए और डायट प्राचार्यों को निर्देशित गया है कि विभागीय वेबसाइट पर अपलोड रिजल्ट से सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया के लिए चल रही काउंसिलिंग का सत्यापन करें। टीईटी-15 में सफल अभ्यर्थियों को जल्द ही ई-सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

आवेदन में कमी, तो बीटीसी प्रवेश को दें सशर्त मौका
बीटीसी 2015-16 के लिए जिन अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन में कमी रह गई है उन्हें सशर्त काउंसिलिंग में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने गुरुवार को सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) प्राचार्यों को पत्र लिखकर ऐसे अभ्यर्थियों से त्रुटिपूर्ण प्रविष्टियों संबंधी शपथ पत्र लेते हुए काउंसिलिंग में शामिल कराने के निर्देश दिए हैं।


Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 VERIFICATION : शिक्षक भर्ती में ऑनलाइन वेरीफिकेशन मान्य : प्राइमरी स्कूलों में 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 16 और 17 अगस्त को प्रस्तावित पहले चरण की काउंसिलिंग टीईटी 2015 के ऑनलाइन सत्यापन के आधार पर होगी।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/verification-16448-16-17-2015.html

    ReplyDelete