logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

TRANSFER : शिक्षकों पर गिर सकती है तबादले की गाज, बाबुओं की मिली भगत से शिक्षकों ने अपने ब्लाक में ले रखी है तैनाती

TRANSFER : शिक्षकों पर गिर सकती है तबादले की गाज, बाबुओं की मिली भगत से शिक्षकों ने अपने ब्लाक में ले रखी है तैनाती

जासं, इलाहाबाद: अब परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों का सुकून छिन सकता है। शासन ने प्रदेश के समस्त जिले के बीएसए से छात्र व शिक्षकों की संख्या का ब्योरा मांगा है। उसी के अनुसार शिक्षकों की तैनाती की रूपरेखा तैयार होगी। जिले में कई स्कूल ऐसे हैं, जहां पर एक ही शिक्षक हैं। कई ऐसे हैं, जहां शिक्षकों की अधिकता है। बाबुओं की मिली भगत से शिक्षकों ने अपने ब्लाक में तैनाती ले रखी है। बच्चों की संख्या पर्याप्त न होने के बावजूद मानक से अधिक स्टाफ तैनात हैं। अब इन शिक्षकों को उनके घर से सुदूर क्षेत्रों में स्थानांतरित किया जाएगा।

बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्कूल ऐसे हैं, जहां पर एक ही शिक्षक तैनात है। वहीं, कुछ स्कूल तो ऐसे हैं, जहां पर छात्र संख्या अधिक हैं शिक्षक कम हैं। जिन स्कूलों में जरूरत से ज्यादा शिक्षक हैं, वहां से शिक्षकों को स्थानांतरित किया जाएगा। बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से स्कूलों में छात्रों व शिक्षकों की संख्या का ब्योरा तैयार कराने के निर्देश दिए गए हैं। उसी के आधार पर शिक्षकों की तैनाती की जाएगी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 TRANSFER : शिक्षकों पर गिर सकती है तबादले की गाज, बाबुओं की मिली भगत से शिक्षकों ने अपने ब्लाक में ले रखी है तैनाती
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/transfer_4.html

    ReplyDelete