logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

TRANSFER : यूपी में 15 हजार शिक्षकों का अंतर जनपदीय तबादला, अंतर जनपदीय ट्रांसफर के लिए 23,725 शिक्षकों ने ऑनलाइन किया था आवेदन, पूरी सूची यहीं क्लिक कर देखें ।

TRANSFER : यूपी में 15 हजार शिक्षकों का अंतर जनपदीय तबादला, अंतर जनपदीय ट्रांसफर के लिए 23,725 शिक्षकों ने ऑनलाइन किया था आवेदन, सम्बन्धित अपडेट यहां क्लिक कर होते रहें ।

इलाहाबाद । बेसिक शिक्षा परिषद के 15078 शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की लिस्ट रविवार देरशाम जारी कर दी गई। तीन साल बाद सपा सरकार ने चुनाव से ठीक पहले 15 हजार से अधिक शिक्षकों को उनके पसंदीदा जिले में तबादले का तोहफा दिया है। अंतर जनपदीय ट्रांसफर के लिए 23,725 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था।

  🔴 सम्बन्धित अपडेट यहां क्लिक कर होते रहें ।



🔴 परिषदीय विद्यालयों के 15078 शिक्षकों के हुए अंतर जनपदीय तबादले

इलाहाबाद, 21 अगस्त (हि.स.)। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की सूची अंततः रविवार की देर शाम सचिव बेसिक शिक्षा परिषद् उ.प्र, इलाहाबाद संजय सिन्हा ने जारी कर दी जिसमें 15,078 शिक्षकों के तबादले किये गये हैं।

इन तबादलों में बीमार, विकलांग, सशस्त्र बल संबंधित पुलिस, सीआरपीएफ, पीएसी, सेना के परिजनों एवं पति-पत्नी शिक्षकों को वरीयता दी गयी है। तबादले वाले शिक्षकों को छह सितम्बर तक संबंधित जिले में कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश हुआ है। सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि 23,725 शिक्षकों ने तबादले के लिए आनलाइन आवेदन किया था, इस दौरान कानपुर नगर, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर एवं गाजियाबाद जिलों में तबादले के लिए आवेदन नहीं लिये गये थे।

जिन शिक्षकों ने तबादले के लिए आवेदन किया था उसमें से लगभग 3100 अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए बीएसए कार्यालय नहीं गये थे। इसी प्रकार अन्य खामियां मिलने पर ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया गया था। श्री सिन्हा ने बताया कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद रविवार की देर शाम को परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के तबादले की सूची जारी कर दी गयी है। यह सूची बेसिक शिक्षा परिषद् की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

बता दें कि इसके पूर्व वर्ष 2013 में शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले हुए थे और उस दौरान लगभग तेरह हजार शिक्षकों को इसका लाभ मिला था। उसके बाद से अंतर जनपदीय तबादले पर रोक लगा दी गयी थी।


 √√ TRANSFER LIST : अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण सूची 2016-17 : क्लिक कर डाउनलोड करें पूरी सूची हर समय  


Post a Comment

3 Comments

  1. 📌 TRANSFER : यूपी में 15 हजार शिक्षकों का अंतर जनपदीय तबादला, अंतर जनपदीय ट्रांसफर के लिए 23,725 शिक्षकों ने ऑनलाइन किया था आवेदन, सम्बन्धित अपडेट यहां क्लिक कर होते रहें, पुष्ट होना बाकी - ऐसी सूचना मिल रही है कि साइट पर लिस्ट कल देखें सकेंगे ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/transfer-15-23725.html

    ReplyDelete
  2. 📌 TRANSFER : यूपी में 15 हजार शिक्षकों का अंतर जनपदीय तबादला, अंतर जनपदीय ट्रांसफर के लिए 23,725 शिक्षकों ने ऑनलाइन किया था आवेदन, सम्बन्धित अपडेट यहां क्लिक कर होते रहें, पुष्ट होना बाकी - ऐसी सूचना मिल रही है कि साइट पर लिस्ट कल देखें सकेंगे ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/transfer-15-23725.html

    ReplyDelete
  3. 📌 TRANSFER : यूपी में 15 हजार शिक्षकों का अंतर जनपदीय तबादला, अंतर जनपदीय ट्रांसफर के लिए 23,725 शिक्षकों ने ऑनलाइन किया था आवेदन, पूरी सूची यहीं क्लिक कर देखें ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/transfer-15-23725.html

    ReplyDelete