logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SCHOOL : स्कूल की जमीन पर बना लिया मकान, अवैध कब्जों की शिकायत पर राजधानी के ही 17 प्राइमरी स्कूल पहले चरण में चिह्नित

SCHOOL : स्कूल की जमीन पर बना लिया मकान, अवैध कब्जों की शिकायत पर राजधानी के ही 17 प्राइमरी स्कूल पहले चरण में चिह्नित

लखनऊ । प्राइमरी स्कूलों की जमीन और कमरों पर अवैध कब्जा करने वालों के के खिलाफ शनिवार को जिला प्रशासन ने बड़े स्तर पर अभियान चलाया। इस दौरान आठ स्कूलों से अवैध कब्जे हटाए गए। डीएम ने कब्जा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही नौ और प्राइमरी स्कूलों पर हुए कब्जे सोमवार को हटवाए जाएंगे। इसके साथ ही पूरी रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी। अवैध कब्जों की शिकायत पर राजधानी के 17 प्राइमरी स्कूल पहले चरण में चिह्नित किए गए थे।

प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों की जमीन पर लोगों ने कब्जे कर रखे हैं। पहले चरण में 17 प्राइमरी स्कूलों से अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं।
- आरके पांडेय, एडीएम

ब्लाकवार कब्जे :-

•मलिहाबाद-4
•काकोरी-6
•माल-4
•चिनहट-3
•बीकेटी-5
•गोसाईंगंज-4
•सरोजनीनगर-2
पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

यहां होनी है कार्रवाई

सैथा गोसाईंगंज, बहौली फर्स्ट बीकेटी, रैथा चिनहट, सलेमपुर गोसांईगंज, तिवारीगंज चिनहट, अमराई गांव सेकंड इंदिरागनर तकरोही, इरादतनगर नियर मुमताज पीजी कॉलेज, पुरनिया प्रा. स्कूल सीतापुर रोड और तरैहा रैथा रोड बीकेटी से सोमवार को कब्जे हटाए जाएंगे।

कमरों में बन रहा मिड-डे-मील

चारबाग में पीसीएफ भवन के पास स्थित भेड़ी मंडी के प्राइमरी स्कूल के कमरों को मिड डे मील बनता मिला। जबकि बच्चे खुले में बैठकर पढ़ रहे थे। जानकारी पर डीएम ने बीएसए को सोमवार तक कमरे खाली करवाने के निर्देश दिए हैं।

बांधे जा रहे थे जानवर

कानपुर रोड अमौसी एयरपोर्ट के पास स्थित गौरी फर्स्ट और गौरी सेकंड प्राइमरी स्कूल में भी अवैध कब्जे मिले। एसडीएम सरोजनीनगर की टीम ने कब्जे हटवाए। वहीं, अमौसी सेकंड प्राइमरी स्कूल में हुआ अवैध निर्माण तोड़ा गया। इसके अलावा गहरू के प्राइमरी स्कूल में जानवर बंधे पाए गए।

कब्जे हटाने के साथ ही दोबारा करने

• आठ प्राइमरी स्कूलों से हटाए कब्जे, 9 कल होंगे मुक्त
• डीएम के निर्देश पर राजधानी में चलाया गया अभियान
• आरोपितों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई, हटेंगे सभी अवैध कब्जे

बन रही थी बिल्डिंग

गोसाईंगंज ब्लॉक के सुमेरपुर और कबीरपुर प्राइमरी स्कूल की जमीन पर स्थानीय लोगों ने ही कब्जा कर लिया था। इतना ही नहीं मकान का निर्माण भी हो रहा था। एसडीएम मोहनलालगंज शैलेंद्र मिश्र के नेतृत्व में टीम ने निर्माण गिरवाने के साथ ही चेतावनी दी है। वहीं, मोहम्मदपुर गढ़ी स्थित स्कूल की जमीन पर मंदिर बनवा दिया गया है। इसे शिफ्ट करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 SCHOOL : स्कूल की जमीन पर बना लिया मकान, अवैध कब्जों की शिकायत पर राजधानी के ही 17 प्राइमरी स्कूल पहले चरण में चिह्नित
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/school-17.html

    ReplyDelete