logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

INTERDISTRICT TRANSFER : इन्तजार की घड़िया खत्म अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची आज देर रात जारी होने की उम्मीद, अपडेट के लिए इसी पोस्ट को पर अपनी दृष्टि बनायें रखें ।

परिषदीय विद्यालयों के 15078 शिक्षकों के हुए अंतर जनपदीय तबादले इलाहाबाद, 21 अगस्त (हि.स.)। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की सूची अंततः रविवार की देर शाम सचिव बेसिक शिक्षा परिषद् उ.प्र, इलाहाबाद संजय सिन्हा ने जारी कर दी जिसमें 15,078 शिक्षकों के तबादले किये गये हैं। इन तबादलों में बीमार, विकलांग, सशस्त्र बल संबंधित पुलिस, सीआरपीएफ, पीएसी, सेना के परिजनों एवं पति-पत्नी शिक्षकों को वरीयता दी गयी है। तबादले वाले शिक्षकों को छह सितम्बर तक संबंधित जिले में कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश हुआ है। सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि 23,725 शिक्षकों ने तबादले के लिए आनलाइन आवेदन किया था, इस दौरान कानपुर नगर, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर एवं गाजियाबाद जिलों में तबादले के लिए आवेदन नहीं लिये गये थे। जिन शिक्षकों ने तबादले के लिए आवेदन किया था उसमें से लगभग 3100 अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए बीएसए कार्यालय नहीं गये थे। इसी प्रकार अन्य खामियां मिलने पर ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया गया था। श्री सिन्हा ने बताया कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद रविवार की देर शाम को परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के तबादले की सूची जारी कर दी गयी है। यह सूची बेसिक शिक्षा परिषद् की वेबसाइट पर उपलब्ध है। बता दें कि इसके पूर्व वर्ष 2013 में शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले हुए थे और उस दौरान लगभग तेरह हजार शिक्षकों को इसका लाभ मिला था। उसके बाद से अंतर जनपदीय तबादले पर रोक लगा दी गयी थी।हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सुनीत

इन्तजार की घड़िया खत्म अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची आज देर रात जारी होने की उम्मीद, अपडेट  के लिए इसी पोस्ट को पर अपनी दृष्टि बनायें रखें ।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 INTERDISTRICT TRANSFER : इन्तजार की घड़िया खत्म अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची आज देर रात जारी होने की उम्मीद, अपडेट के लिए इसी पोस्ट को पर अपनी दृष्टि बनायें रखें ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/inter-district-transfer.html

    ReplyDelete