logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

HRA : अगले माह वेतन में जुड़कर मिलेगा बढ़ा आवास भत्ता, स्वशासी संस्थाओं, प्राधिकरणों व निगमों के कर्मचारी भी लाभान्वित

HRA : अगले माह वेतन में जुड़कर मिलेगा बढ़ा आवास भत्ता, स्वशासी संस्थाओं, प्राधिकरणों व निगमों के कर्मचारी भी लाभान्वित

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : राज्य कर्मचारियों के आवास भत्ते (एचआरए) में बीस फीसद वृद्धि के फैसले पर अमल के आदेश हो गए हैं। अगले माह के वेतन में बढ़ा आवास भत्ता जुड़ कर मिलेगा।

वित्त सचिव अजय अग्रवाल ने शुक्रवार मुख्य सचिव समिति की संस्तुतियों के आधार पर राज्य कर्मचारियों के एचआरए में बीस फीसद वृद्धि करने के फैसले का क्रियान्वयन करने के आदेश जारी किये हैं। इससे कर्मचारियों का वेतन हर माह 60 रुपये से 2100 रुपये तक बढ़ जाएगा। इस फैसले का क्रियान्वयन अगस्त के वेतन से किये जाने के कारण अगले माह के वेतन में बढ़ा हुआ एचआरए जुड़कर मिलेगा। स्वशासी संस्थाओं, सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों, स्थानीय निकायों, विकास प्राधिकरणों व जिला पंचायतों के कर्मचारियों को मिलने वाले एचआरए में भी 20 फीसद वृद्धि हो जाएगी। इस अतिरिक्त व्ययभार का वहन संस्था अपने संसाधनों से करेगी। सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें स्वीकार किये जाने के बाद गठित समीक्षा समिति एचआरए के संबंध में नीतिगत निर्णय लेने के लिए संस्तुतियां करते समय एचआरए में हुई इस वृद्धि को संज्ञान में लेगी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 HRA : अगले माह वेतन में जुड़कर मिलेगा बढ़ा आवास भत्ता, स्वशासी संस्थाओं, प्राधिकरणों व निगमों के कर्मचारी भी लाभान्वित
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/hra_20.html

    ReplyDelete