logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

HRA : यूपी में राज्य कर्मचारियों का 20 फीसदी बढ़ेगा मकान किराया भत्ता, आदेश जारी क्लिक कर देखें ।

HRA : यूपी में राज्य कर्मचारियों का 20 फीसदी बढ़ेगा मकान किराया भत्ता, आदेश जारी क्लिक कर देखें ।

लखनऊ : प्रदेश सरकार ने सूबे के 16 लाख कर्मचारियों के मकान किराया भत्ते में 20 फीसदी बढ़ोतरी का शासनादेश शुक्रवार को जारी कर दिया है। कर्मचारियों को बढ़े एचआरए का लाभ एक अगस्त से मिलेगा। इसका भुगतान अगस्त के वेतन में जोड़कर सितंबर में नकद किया जाएगा।

📌 यहां क्लिक कर जारी आदेश देखें - HRA : मकान किराया भत्ता में वृद्धि किये जाने हेतु मुख्य सचिव समिति द्वारा दी गयी संस्तुतियों पर लिये गये निर्णय के कार्यान्वय के सम्बन्ध में आदेश जारी ।

वित्त विभाग के सचिव अजय अग्रवाल ने बताया कि इससे राजकीय कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ ही विभिन्न विभागों के कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण, प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के शिक्षक (यूजीसी, एआईसीटीई,आईसीएआर वेतनमानों के दायरे में आने वाले पदों को छोड़कर) तथा सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के शिक्षणेतर कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। इन्हें वर्तमान में मिल रहे मकान किराए के भत्ते की दरों में 20 फीसदी की बढ़ोतरी करके भुगतान किया जाएगा।



राज्य कर्मियों का एचआरए भत्ता 20 फीसद बढ़ा 16

राब्यू, लखनऊ : प्रदेश के 16 लाख राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों व शिक्षणोत्तर कर्मचारियों, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों, विकास प्राधिकरणों, विकास प्राधिकरणों, स्वशासी संस्थाओं, सार्वजनिक उपक्रमों व निगमों के कर्मचारियों के मकान किराया भत्ता (एचआरए) में 20 फीसद वृद्धि पहली अगस्त से प्रभावी होगी। कैबिनेट द्वारा यह फैसला किये जाने के बाद वित्त विभाग ने इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। अब न्यूनतम मकान किराया भत्ता 300 के बजाय 360 रुपये होगा। वहीं अधिकतम मकान किराया भत्ता 10,500 के स्थान पर 12,600 रुपये होगा।


Post a Comment

0 Comments