logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

7th PAY COMMISSION : राज्य कर्मियों को मिलेगा बढ़े वेतन का दीवाली गिफ्ट!सातवें वेतन आयोग की समीक्षा समिति की पहली बैठक से तो यही संदेश निकला

7th PAY COMMISSION : राज्य कर्मियों को मिलेगा बढ़े वेतन का दीवाली गिफ्ट!सातवें वेतन आयोग की समीक्षा समिति की पहली बैठक से तो यही संदेश निकला

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : प्रदेश सरकार इस बार दीवाली पर अपने कर्मचारियों को बढ़े वेतन का तोहफा देना चाहती है। सातवें वेतन आयोग की समीक्षा समिति की पहली बैठक से तो यही संदेश निकला है। बुधवार को हुई बैठक में तय हुआ कि तीन माह के भीतर समिति का पहला प्रतिवेदन आएगा और इसमें सबसे पहले पेंशनरों की चिंता की जाएगी।

केंद्र सरकार द्वारा सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियां लागू किये जाने के बाद राज्य सरकार अब विलंब नहीं करना चाहती है। यही कारण है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें स्वीकार करने के बाद इस बाबत गठित समीक्षा समिति से छह माह के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है। वरिष्ठ आइएएस अधिकारी गोपबंधु पटनायक की अध्यक्षता में समिति की बुधवार को हुई पहली बैठक में तीन माह के भीतर हर हाल में पहला प्रतिवेदन राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने का संकल्प लिया गया।

यूपीः सातवें वेतन कमेटी अपनी पहली रिपोर्ट नवंबर में देगी
लखनऊ, विशेष संवाददाताअ+अ-
Updated: 18-08-16 12:58 AM

यूपी के कर्मचारियों, अधिकारियों और शिक्षकों को सातवां वेतन देने की सिफारिश करने के लिए रिटायर आईएएस अधिकारी जी.पटनायक की अध्यक्षता में बनी कमेटी की बुधवार को पहली बैठक हुई। इस बैठक में यह फैसला किया गया कि कमेटी अपनी पहली रिपोर्ट नवंबर माह में देगी। जबकि फाइनल रिपोर्ट फरवरी माह में दी जाएगी।

कमेटी के अध्यक्ष श्री पटनायक ने बताया कि बैठक में तय किया गया कि कर्मचारियों को सातवां वेतन देने की सिफारिश करने के लिए कमेटी सबसे पहले रोडमैप तैयार करेगी। उसके बाद अपना ई-मेल आईडी स्थापित करेगी जिससे जो नहीं आ सकते, वे अपना ज्ञापन ई-मेल से भी भेज सकते हैं।
उन्होंने कहा कि वे 10-15 दिन बाद कर्मचारी संगठनों से मिलना शुरू करेंगे। सबसे पहले पेंशनरों से मिलेंगे और उनकी बात सुनेंगे। कर्मचारी संगठनों और पेंशनरों की बात सुनने के बाद वे सातवें वेतन पर काम करेंगे।

Post a Comment

0 Comments