logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक आज से भरेंगे हुंकार : लंबित समस्याओं की अनदेखी से गुस्साए अध्यापक करेंगे प्रदर्शन

प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक आज से भरेंगे हुंकार : लंबित समस्याओं की अनदेखी से गुस्साए अध्यापक करेंगे प्रदर्शन

इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक संगठन फिर आंदोलन की राह पर बढ़ रहे हैं। इसकी वजह यह है कि विभागीय मंत्री एवं अफसरों के वादे के बाद भी शिक्षकों की समस्याएं ज्यों की त्यों हैं। इसमें सबसे अहम तबादला नीति अब तक जारी न होना है।

शुक्रवार को एक संगठन राजधानी में प्रदर्शन करने जा रहा है इसके बाद बाकी संगठन भी 15 व 20 जून को आंदोलन करने का अल्टीमेटम दे चुके हैं। 1प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक संघ के संरक्षक शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी के साथ प्रतिनिधिमंडल ने बीते चार मार्च, 19 अप्रैल एवं दो मई को बेसिक शिक्षा मंत्री एवं वरिष्ठ अफसरों से मुलाकात करके समस्याएं उठाई थी। हर बार सभी प्रकरणों का समाधान जल्द करने का वादा किया गया, लेकिन एक भी वादे पर अभी अमल नहीं हुआ है। शिक्षक विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राजकीय कर्मचारियों एवं शिक्षकों के लिए तबादला नीति जारी कर दी है, लेकिन शिक्षकों की नीति का प्रकरण लटका है।

ऐसे में दस जून को राजधानी में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदेश भर के शिक्षक प्रदर्शन करने जा रहे हैं, क्योंकि अफसर अब तक यह नहीं बता पा रहे हैं कि तबादलों की प्रक्रिया कब से शुरू होगी और शिक्षकों की लंबित मांगों का निस्तारण गर्मी की छुट्टियों में हो पाएगा या नहीं। इससे आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इतना ही नहीं प्राथमिक शिक्षकों के अन्य संगठनों ने भी अलग-अलग तारीखों में आंदोलन करने का अल्टीमेटम दे रखा है। साथ ही जिलों में भी शिक्षक संगठन आंदोलन के लिए प्रचार-प्रसार में जुटे हैं, ताकि बड़ी संख्या में शिक्षकों को एकजुट किया जा सके।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌. प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक आज से भरेंगे हुंकार : लंबित समस्याओं की अनदेखी से गुस्साए अध्यापक करेंगे प्रदर्शन
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/06/blog-post_64.html

    ReplyDelete