logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

अटकी तबादलों की गाड़ी : ऑनलाइन आवेदनों के लिए अब तक वेबसाइट पूरी तरह से तैयार नहीं, आदेश जारी होने का हो रहा इंतजार

अटकी तबादलों की गाड़ी : ऑनलाइन आवेदनों के लिए अब तक वेबसाइट पूरी तरह से तैयार नहीं, आदेश जारी होने का हो रहा इंतजार

इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का तबादला इसी जून में होना है। यह प्रक्रिया एक जून से शुरू करने की तैयारी थी, लेकिन तैयारियां पूरी न हो पाने से औपचारिक आदेश अब तक जारी नहीं हो सका है। तबादला तेजी से करने एवं उसमें पारदर्शिता बनाए रखने के लिए आवेदन ऑनलाइन लिए जाने हैं और अब तक वेबसाइट तैयार नहीं हो सकी है। ऐसे संकेत हैं कि अब किसी भी दिन आदेश जारी हो सकता है। शिक्षक संगठन भी इसमें देरी होने से नाराजगी जता रहे हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का लंबे अर्से बाद अंतरजनपदीय तबादला होना है। पिछले वर्षो में तबादले न होने के कारण आवेदकों की संख्या में काफी इजाफा हो गया है। इसीलिए बेसब्री से आदेश जारी होने का इंतजार हो रहा है। सरकार एवं शासन के अफसरों ने भी इन तबादलों को हरी झंडी दे दी है उसके बाद से तैयारियां तेज हैं। बेसिक शिक्षा परिषद ने ऑनलाइन आवेदन लेने के लिए एनआइसी से वेबसाइट बनाने का अनुरोध किया है। इससे शिक्षकों एवं अफसर दोनों को सहूलियत रहेगी साथ ही फेरबदल में पूरी पारदर्शिता झलकेगी।

कहा जा रहा है कि वेबसाइट तैयार करने में ही विलंब हो रहा था, अब वह काम पूरा होने को है। परिषद ने ऐसी तैयारी की है कि आवेदन करने वाले शिक्षकों को तुरत-फुरत आदेश जारी कर दिया जाए और वह तय समय में ही संबंधित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण कर लें। फेरबदल में अलग-अलग जिलों में तैनात दंपतियों को जरूर राहत मिलेगी, क्योंकि ऐसे निर्देश हैं कि यदि पति-पत्नी एक ही जिले या फिर एक ब्लाक में नियुक्ति चाहते हैं तो उन्हें नियुक्ति दी जाए।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 अटकी तबादलों की गाड़ी : ऑनलाइन आवेदनों के लिए अब तक वेबसाइट पूरी तरह से तैयार नहीं, आदेश जारी होने का हो रहा इंतजार
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/06/blog-post_48.html

    ReplyDelete