logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सातवां वेतन आयोग : सरकार जल्द ही सातवें वेतन आयोग को लागू करने पर विचार कर रही, कैलकुलेटर देखने के लिए यहां क्लिक करें ।

सातवां वेतन आयोग : सरकार जल्द ही सातवें वेतन आयोग को लागू करने पर विचार कर रही, कैलकुलेटर देखने के लिए यहां क्लिक करें ।

नई दिल्ली। सरकार जल्द ही सातवें वेतन आयोग को लागू करने पर विचार कर रही है। लाखों केंद्रीय कर्मचारियों व पेंशनर्स के लिए अगला पखवाड़ा महत्वपूर्ण होगा। संभवतः सातवें वेतन आयोग पर मुहर लगाकर वेतन वृद्धि अगले पखवाड़े में जारी कर प्रभाव में लाया जा सकता है।

🔴 सातवां वेतन आयोग लगने के बाद अपना वेतन कैलकुलेट करने के लिए यहां क्लिक करें ।

इस सप्ताह के अंत में सातवें वेतन आयोग का एक पैनल नई दिल्ली में संबंधित लोगों से मिलकर सातवें वेतन आयोग से जुड़ी सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए इसे अंतिम रूप दे सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार संबंधित सिफारिशों को अंतिम रूप देने के बाद वित्त मंत्रालय को वेतन वृद्धि की घोषणा करने में कुछ ही दिन लगेंगे।

बता दें कि सातवें वेतन आयोग के जारी होने के बाद हुई वेतन वृद्धि से 47 लाख केंद्रीय कर्मचारी व 52 लाख पेंशनर्स प्रभावित होंगे। सातवें वेतन आयोग की वेबसाइट ने इस बार कर्मचारियों के लिए यह जानना आसन कर दिया है कि वेतन वृद्धि के बाद उनका बढ़ा हुआ वेतन कितना होगा। इसके लिए कुछ वेबसाइट पर कुछ दिशा निर्देश दिए गए हैं....

- अपने वर्तमान (6 सीपीसी) मूल वेतन (वेतन बैंड + ग्रेड वेतन) दर्ज करें, और ग्रेड पे के साथ आपका बैंड वेतन चयन करें

- अपने वर्तमान एचआरए% और अपने परिवहन भत्ते का चयन करें और 7 वीं सीपीसी की सिफारिशों के अनुसार अपने शहर का चयन करें..

-इसके बाद कलकुलेट बटन पर क्लिक कर दें.. आपको सातवें सीपीसी का रिवाइज़्ड मूल वेतन, मैट्रिक्स स्तर, सूचकांक स्तर, एचआरए की संशोधित राशि, यात्रा भत्ते की संशोधित राशि और 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार प्रति माह कुल संशोधित वेतन आसानी से ज्ञात हो जाएगा।

🔴 सातवां वेतन आयोग लगने के बाद अपना वेतन कलकुलेट करने के लिए यहां क्लिक करें ।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 सातवां वेतन आयोग : सरकार जल्द ही सातवें वेतन आयोग को लागू करने पर विचार कर रही, कैलकुलेटर देखने के लिए यहां क्लिक करें ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/06/blog-post_23.html

    ReplyDelete