logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बायोमैट्रिक अटेंडेंस रहने पर ही शिक्षाकर्मियों को मिलेगा वेतन : जुलाई का वेतन प्रस्ताव बायोमीट्रिक्स आधार पर ही तैयार करने के लिए कहा।

बायोमैट्रिक अटेंडेंस रहने पर ही शिक्षाकर्मियों को मिलेगा वेतन : जुलाई का वेतन प्रस्ताव बायोमीट्रिक्स आधार पर ही तैयार करने के लिए कहा।

रांची : रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार प्रसाद सिंह ने कहा कि प्लस टू और हाईस्कूलों के उन्हीं शिक्षक और कर्मचारियों को अब वेतन मिलेगा,जो बायोमीट्रिक से अटेंडेंस बनाते हैं। उन्होंने जुलाई का वेतन प्रस्ताव बायोमीट्रिक्स आधार पर ही तैयार करने के लिए कहा। ऐसा नहीं करने पर वेतन रोक दिया जाएगा।

उन्होंने विद्यालयों में बायोमीट्रिक लगाने के लिए प्रधानाध्यापकों को एक सप्ताह का समय दिया। वे शनिवार को संत मार्ग्रेट बालिका विद्यालय में हाईस्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। बैठक में राजकीय,राजकीयकृत,अपग्रेड हाईस्कूल,प्रोजेक्ट और कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के प्रिंसिपल उपस्थित थे।

मैट्रिक-इंटरपरीक्षा परिणाम की रिपोर्ट 20 जून तक जमा करें

डीईओने मैट्रिक और इंटर कला,विज्ञान वाणिज्य के परीक्षा परिणाम की रिपोर्ट जमा नहीं करने पर नाराजगी प्रकट की। उन्होंने कहा कि इसके लिए हाईस्कूलों को प्रपत्र उपलब्ध करा दिया गया था। इसके बावजूद वांछित जानकारी उपलब्ध नहीं कराना,निराशाजनक है। उन्होंने 20 जून तक हर हाल में रिजल्ट की रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया।

डीईओ ने प्रधानाध्यापकों को हाईस्कूलों में शिक्षकों और स्टूडेंट्स की संख्या की रिपोर्ट तैयार कर जमा करने के लिए कहा,ताकि छात्रों की संख्या अधिक होने पर जरूरत के हिसाब से शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की जा सके। छात्रों के अनुपात में शिक्षकों की संख्या अधिक होने पर अतिरिक्त शिक्षकों को दूसरे विद्यालय में तबादला किया जाएगा। उन्होंने छात्रों की संख्या कैटेगरी वाइज उपलब्ध कराने के लिए भी कहा।

{पोशाक,पुस्तक और कॉपी के लिए छात्राओं के खाते में राशि स्थानांतरित कर दी गई है,लेकिन यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट जमा नहीं किया गया है। इसे शीघ्र जमा करें।

{बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत नौवीं कक्षा के एससी एसटी वर्ग की छात्राओं की लिस्ट 30 जून तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। वहीं सभी कोटि के स्टूडेंट्स की संख्या 15 जून तक जमा करने के लिए कहा गया है।

{डाटाबेस में किसी शिक्षक या कर्मचारी का नाम छूट गया हो,तो 15 जून तक इंट्री करा लेने का निर्देश दिया गया।

{कस्तूरबा गांधी विद्यालय की 20-20 छात्राओं की लिस्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है,ताकि इंजीनियरिंग समेत अन्य तकनीकी परीक्षाओं की तैयारी कराई जा सके।

Post a Comment

0 Comments