logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

हक पाने को आंदोलन की तैयारियों में बनाई रणनीति : पूर्णकालिक मांग पर अनुदेशकों ने भरी हुंकार

हक पाने को आंदोलन की तैयारियों में बनाई रणनीति : पूर्णकालिक मांग पर अनुदेशकों ने भरी हुंकार

जासं, अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात अंशकालिक अनुदेशकों ने पूर्णकालिक किए जाने की मांग को लेकर हुंकार भरी है। हक पाने के लिए अनुदेशक प्रदेश व्यापी आंदोलन की रणनीति बनाने में जुटे हैं। रविवार को शिवबाबा के प्रांगण में बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व माध्यमिक अनुदेशक कल्याण समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष अंशुमान सिंह ने कहा कि बेसिक शिक्षा को सबल बनाए जाने के लिए अनुदेशकों की मेहनत को मुकाम मिलना चाहिए। इसके इतर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर सरकार तक अनुदेशकों को स्थान देने में कन्नी काट रही है।

बताया गया कि अनुदेशकों की तैनाती के बाद बेसिक शिक्षा के हालात में लगातार सुधार हुआ है। ऐसे में अनुदेशकों को स्थाई करते हुए युवाओं के मेहनत को तरजीह दी जानी चाहिए। संगठन अनुदेशकों को उनका अधिकार दिलाए जाने के लिए आंदोलन करेगा। प्रदेश कोषाध्यक्ष रणवीर सिंह ने कहा कि मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। शिक्षक पद पर समायोजन के बाद भी आंदोलन समाप्त किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष अंकित मिश्र ने कहा कि संगठन अनुदेशकों को अधिकार दिलाने के लिए हमेशा संघर्ष करेगा। प्रदेश उपाध्यक्ष ने अंशकालिक अनुदेशक के तहत तैनात महिलाओं को मातृत्व अवकाश दिए जाने की मांग के साथ प्रतिवर्ष नीवीनीकरण की प्रक्रिया को समाप्त करने की मांग हुई है। समायोजन से पहले अनुदेशकों को 25 हजार रुपये मानदेय दिए जाने को कहा गया है। बैठक में विजयनाथ, विनय, दिनेश, अभिषेक आदि मौजूद थे।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 हक पाने को आंदोलन की तैयारियों में बनाई रणनीति : पूर्णकालिक मांग पर अनुदेशकों ने भरी हुंकार
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/04/blog-post_21.html

    ReplyDelete