logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

हमें भी शिक्षक बनाओ : 40 हजार से ज्यादा टीईटी पास अभ्यर्थियों ने नौकरी न मिलने पर याचिका दाखिल की

हमें भी शिक्षक बनाओ : 40 हजार से ज्यादा टीईटी पास अभ्यर्थियों ने नौकरी न मिलने पर याचिका दाखिल की

जागरण संवाददाता, बरेली: टीईटी पास अभ्यर्थियों को बेसिक स्कूलों में नियुक्ति देने के बजाए शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाए जाने का यूपीटीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने विरोध शुरू किया है। प्रदेश सरकार पर टीईटी पास अभ्यर्थियों से सौतेला बर्ताव करने का आरोप लगाया है। कहा कि उन्हें भी शिक्षक बनाया जाए।

गांधी उद्यान में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि प्रदेश में 72825 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती चल रही है। इसमें लगभग 70 हजार सीटें भरीं जा चुकी हैं। प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है। बिना टीईटी पास शिक्षामित्रों को प्रदेश सरकार वोट की लालच में सहायक अध्यापक बना रही है, वहीं टीईटी पास अभ्यर्थी नौकरी के अभाव में सड़क पर टहलने को मजबूर हैं। प्रदेश में लगभग साढ़े तीन लाख प्राथमिक शिक्षकों के पद खाली हैं।

40 हजार से ज्यादा टीईटी पास अभ्यर्थियों ने नौकरी न मिलने पर याचिका दाखिल की है। जिसमें से 11 सौ याचिकाओं पर अदालत नियुक्ति का आदेश दे चुकी है। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को इसको लेकर लखनऊ में प्रदेशस्तरीय धरना दिया जाएगा। इस मौके पर अरुण शर्मा, अरुण चंद्रा, अनूप शाक्य, राजेश, आनंद आदि मौजूद रहे ।

Post a Comment

0 Comments