logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षा मित्रों ने मांगा समायोजन : एकत्र हुए सैकड़ों प्रदर्शनकारी, प्रदेश के करीब 14 हजार शिक्षा मित्रों को समायोजन से वंचित रखा गया

शिक्षा मित्रों ने मांगा समायोजन : एकत्र हुए सैकड़ों प्रदर्शनकारी, प्रदेश के करीब 14 हजार शिक्षा मित्रों को समायोजन से वंचित रखा गया

लखनऊ । समायोजन की पर लगी रोक हटाने सहित अन्य मांगों को लेकर शिक्षा मित्रों (असमायोजित) ने एकजुट होकर सरकार के प्रति मोर्चा खोल दिया है। पहले दिन सोमवार को शिक्षा मित्रों ने प्रदर्शन कर अपना कड़ा विरोध जताया। जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंप प्रदर्शनकारियों ने जल्द मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

आदर्श शिक्षामित्र सहायक वेलफेयर एसोसिएशन के आह्वान पर तीन दिवसीय धरना देने के लिए विभिन्न जनपदों से सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी लक्ष्मण मेला स्थल पर एकत्र हुए।

सरकार विरोधी नारेबाजी कर प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा मित्रों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। धरने का नेतृत्व एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति वर्मा ने किया। प्रदेश के करीब 14 हजार शिक्षा मित्रों को समायोजन से वंचित रखा गया है।

उन्होंने सरकार से तृतीय चरण का शासनादेश जारी कर समायोजित करने की मांग की। हेमंत कुमार ने मृतक शिक्षा मित्रों व मृतक समायोजित शिक्षा मित्रों के आश्रितों को योग्यतानुसार सरकार नौकरी देने की मांग उठाई।

सरकार द्वारा मांग पूरी न होने से शिक्षा मित्रों को आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। संत कुमार ने कहा कि लंबित मांग पूरी न होने से शिक्षा मित्रों में सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त है। शिक्षा मित्रों का धरना बुधवार तक जारी रहेगा। पहले दिन केदार नाथ, खेता श्री, सुनीता देवी व साधना देवी सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 शिक्षा मित्रों ने मांगा समायोजन : एकत्र हुए सैकड़ों प्रदर्शनकारी, प्रदेश के करीब 14 हजार शिक्षा मित्रों को समायोजन से वंचित रखा गया
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/04/14.html

    ReplyDelete