logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुए राज्य स्तरीय परिषदीय खेल : विभिन्न मंडलों से खेलने आए बच्चे सुविधाओं को तरसते दिखे, बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने किया उद्घाटन, आज की गलतियों को आगे नहीं दोहराया जाएगा- महेन्द्र सिंह राणा(एडी बेसिक)

अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुए राज्य स्तरीय परिषदीय खेल : विभिन्न मंडलों से खेलने आए बच्चे सुविधाओं को तरसते दिखे, बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने किया उद्घाटन, आज की गलतियों को आगे नहीं दोहराया जाएगा- महेन्द्र सिंह राणा(एडी बेसिक)

लखनऊ। मुख्य अतिथि एवं राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन द्वारा चौक स्टेडियम में बिताए समय को छोड़ दिया गया, तो स्टेडियम में बुधवार से शुरू हुई राज्य परिषदीय खेल भारी अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुए। हैंडबाल के प्रारंभिक मुकाबले के दौरान एक खिलाड़ी मैच के दौरान गिरकर घायल हो गई और उसका हाथ टूट गया, लेकिन मौके पर उसे कोई उपचार ही नहीं मिला। जब उसे हॉस्पिटल ले जाने की नौबत आई तो गाड़ियों की तलाश शुरू हुई। आनन-फानन में एक शिक्षक की गाड़ी से उसे बलरामपुर हॉस्पिटल ले जाया गया।

पांच साल के बाद महज औपचारिकता के नाम पर हो रहे इस आयोजन में हैंडबाल के अलावा अन्य खेलों की स्पर्धाओं के दौरान आयोजकों को प्रतियोगिता को नियंत्रित करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। खेलों के दौरान हर तरफ अव्यवस्था का बोलबाला रहा। विभिन्न मंडलों से आए शिक्षकों ने बताया कि टीमों को ठहरने के लिए आवास दिए गए है कि लेकिन वह शहर से बाहर है। इसी तरह गोरखपुर मंडल को मल्हौर के पास स्कूल में टिका दिया गया है, लेकिन ट्रांसपोर्ट की सुविधा ना होने के कारण टीम को खासी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। टीम के सदस्यों ने बताया कि हैंडबाल के दौरान एक लड़की मैच के दौरान चोटिल हो गई और उसका हाथ टूट गया, लेकिन मौके पर कोई चिकित्सा सुविधा नहीं मिली।

राजधानी के कई स्कूलों में बोर्ड के पेपर चल रहे है। ऐसे में हम टीमों को पास के स्कूल में नहीं ठहरा सके. लेकिन यदि किसी टीम को समस्या है तो वह मुझसे संपर्क कर सकती है। रही बात एंबुलेंस की तो उसे बाद में बुला लिया गया था। अब कल से एक एबुलेंस तैनात रहेगी और आज की गलतियों को आगे नहीं दोहराया जाएगा।
- महेन्द्र सिंह राणा(एडी बेसिक)

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुए राज्य स्तरीय परिषदीय खेल : विभिन्न मंडलों से खेलने आए बच्चे सुविधाओं को तरसते दिखे, बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने किया उद्घाटन, आज की गलतियों को आगे नहीं दोहराया जाएगा- महेन्द्र सिंह राणा(एडी बेसिक)
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/03/blog-post_43.html

    ReplyDelete