logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बाबू से मारपीट, शिक्षक नेता समेत दो पर केस : शिक्षक नेता ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के नाम पर वसूली का विरोध करने पर उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया

बाबू से मारपीट, शिक्षक नेता समेत दो पर केस : शिक्षक नेता ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के नाम पर वसूली का विरोध करने पर उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया

गोरखपुर : बीएसए कार्यालय के बाबू ने शिक्षक नेता समेत दो शिक्षकों पर मारपीट व सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि बीएसए द्वारा प्राथमिक विद्यालय अहिरौली, गोला के चार अध्यापकों को निलंबित किए जाने से नाराज शिक्षक नेता तारकेश्वर शाही बुधवार को अपने समर्थकों के साथ कार्यालय के अशक्त बाबू से भिड़ गए।

बाबू को पीटा और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। उधर, शिक्षक नेता ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के नाम पर वसूली का विरोध करने पर उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है। उनके पास मौजूद वीडियो फुटेज घटना की सच्चाई खोल देगी।

प्रधान लिपिक अजय सिंह का आरोप है कि बुधवार को दिन में दो बजे शिक्षक नेता तारकेश्वर शाही अपने समर्थक अभिषेक कुमार गुप्ता के साथ बीएसए कार्यालय पहुंचे। अजय सिंह पर निलंबन की कार्रवाई की साजिश का आरोप लगाया। लिपिक ने कहा कि जो भी आरोप है उसको लेकर बीएसए से संपर्क करें। इस पर शिक्षक नेताओं ने बाबू को धक्का देकर कुर्सी से गिरा दिया और मारपीट की। इस दौरान एक कर्मचारी फैसल हसन सिद्दीकी के सिर में चोट आ गई। घटना से नाराज कर्मचारी शिकायती पत्र लेकर बीएसए के पास पहुंचे जिसके बाद बीएसए ने इस्पेक्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई के लिए कहा।

उधर, शिक्षक नेता तारकेश्वर शाही का कहना है कि सत्यापन के नाम पर लिपिक द्वारा शिक्षकों का शोषण किया जा रहा है। धरने में भी लिपिक की कारगुजारियों को रखा गया था। बीएसए पूरे मामले को जान रहे हैं। शिक्षक उत्पीड़न के खिलाफ उठ रही आवाज को दबाने के लिए लिपिक ने साजिश के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। बुधवार को शिक्षकों के निलंबन को लेकर कोई बात लिपिक से नहीं हुई। बल्कि हम लोग सत्यापन के नाम पर वसूली का विरोध करने पहुंचे थे। घटना की वीडियोग्राफी मौजूद है। उसे सामने लाकर पुलिस को भी सच्चाई से अवगत कराया जाएगा।

आरोप-प्रत्यारोप

- शिक्षक नेता का आरोप, सत्यापन के नाम पर वसूली का विरोध करने पर फंसाया जा रहा
- कहा, घटना की वीडियोग्राफी बताएगी सच्चाई
- अशक्त है मारपीट का शिकार बाबू

क्या है मामला

अहिरौली विद्यालय गोला पर चार अध्यापकों द्वारा मांस व शराब पीते हुए देखकर ग्रामीणों ने शिकायत की थी। इस पर बीएसए ओपी यादव ने खंड शिक्षाधिकारी गोला मुसाफिर सिंह पटेल को जांच का आदेश दिया था। जांच में दोषी पाए जाने पर बीएसए ने 17 जनवरी को चारों अध्यापकों को निलंबित कर दिया था।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 बाबू से मारपीट, शिक्षक नेता समेत दो पर केस : शिक्षक नेता ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के नाम पर वसूली का विरोध करने पर उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया
    👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2016/01/blog-post_952.html

    ReplyDelete