logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सपुस्तक परीक्षा प्रणाली का विरोध : माध्यमिक शिक्षा परिषद में सपुस्तक परीक्षा प्रणाली लागू करने पर रोक लगाने की मांग की गई।

सपुस्तक परीक्षा प्रणाली का विरोध : माध्यमिक शिक्षा परिषद में सपुस्तक परीक्षा प्रणाली लागू करने पर रोक लगाने की मांग की गई।

लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार को शैक्षिक व्यवस्था में खामियों के खिलाफ गांधी प्रतिमा पर धरना दिया। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा परिषद में सपुस्तक परीक्षा प्रणाली लागू करने पर रोक लगाने की मांग की गई।

धरने का नेतृत्व कर रहे विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय संगठन मंत्री सत्यभान भदौरिया ने कहा कि प्रदेश में 30 विश्वविद्यालयों के बावजूद उच्च शिक्षा की हालत अच्छी नहीं है। प्रदेश सरकार माध्यमिक शिक्षा में सपुस्तक परीक्षा प्रणाली लागू करने जा रही है। इससे शिक्षा का स्तर और गिरने की आशंका है। उन्होंने मुख्यमंत्री व राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित कर पुस्तक लेकर परीक्षा देने पर रोक लगाने की मांग की। संगठन ने मांग को लेकर प्रदेश के 619 स्थानों पर धरना दिया और ज्ञापन सौंपा।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 सपुस्तक परीक्षा प्रणाली का विरोध : माध्यमिक शिक्षा परिषद में सपुस्तक परीक्षा प्रणाली लागू करने पर रोक लगाने की मांग की गई।
    👉 READ MORE 👆👇http://www.basicshikshanews.com/2016/01/blog-post_8.html

    ReplyDelete