logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

स्कूल के टॉयलेट भी साफ करते हैं यहां के भूत : एक व्यक्ति ने कमेंट किया है कि स्कूलों को अब भूतों को नौकरी पर रखना चाहिए, क्योंकि वो काम कर रहे हैं बेहतर

स्कूल के टॉयलेट भी साफ करते हैं यहां के भूत : एक व्यक्ति ने कमेंट किया है कि स्कूलों को अब भूतों को नौकरी पर रखना चाहिए, क्योंकि वो काम कर रहे हैं बेहतर

न्यूयॉर्क। यदि भूतों पर भरोसा हो तो कुछ भी हो सकता है। भूत कुछ भी कर सकते हैं ‘‘उनकी मर्जी’। यहां एक अमेरिकी स्कूल के सीसीटीवी कैमरे में भूत बच्चों का टॉयलेट साफ करता है। बिजली के पाईट में बिना तार जोड़े वो मशीन को चला देता है ।

वीडियों में जानकारी दी गई है कि ये बेहद असमान्य पर 100 फीसदी वास्तविक तस्वीर है। ये जगह अमेरिका के अराकांस राज्य के फॉक शहर स्थित एक स्कूल में है। वीडियो में दिखाई देता है कि अचानक से सफाई मशीन शुरू हो जाती है और अपना काम करने लगती है। जबकि वहां कोई नहीं होता। हैरानी की बात ये है कि मशीन जिस समय काम कर रही होती है, वो बगैर बिजली के चल रही होती है।

हैरानी की बात यह है कि भूत को और कोई काम नहीं जो वह सफाई का काम कर रहा है। कुछ लोगों को लगता है कि ये वीडियो फर्जी है। एक व्यक्ति ने कमेंट किया है कि स्कूलों को अब भूतों को नौकरी पर रख लेना चाहिए, क्योंकि वो बेहतर काम कर रहे हैं, वो भी बिलकुल मुफ्त। ऐसे नौकरों की तो पूरी दुनिया को जरूरत होगी। 

               साभार : राष्ट्रीय सहारा

..........तो स्कूल के टॉयलेट भी साफ करते हैं भूत!

न्यूयॉर्क। क्या भूत परोपकार के भी काम करते हैं? अगर हां, तो कोई यकीन करेगा नहीं और न कहने के लिए कोई वजह नहीं ढूंढनी पड़ती। पर एक अमेरिकी स्कूल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पर भरोसा करें, तो यहां एक स्कूल में भूत बच्चों का टॉयलेट साफ करता है। वो भी बिना मशीन को बिजली से जोड़े।

ये वीडियो यृट्यूब पर ट्यूबा रुब्बा नाम के यूजर ने पोस्ट किया है। जिसे अबतक लाखों लाइक मिल चुके हैं। वीडियो को पोस्ट करते समय जानकारी दी गई है कि ये बेहद असमान्य पर 100 फीसदी वास्तविक तस्वीर है। ये जगह अमेरिका के अराकांस राज्य के फॉक शहर स्थित एक स्कूल में है। वीडियो में दिखाई देता है कि अचानक से सफाई मशीन शुरू हो जाती है और अपना काम करने लगती है। जबकि वहां कोई नहीं होता।

हैरानी की बात ये है कि मशीन जिस समय काम कर रही होती है, वो बिजले से भी नहीं जुड़ी होती। काफी लगो इस वीडियो पर कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग इस पर हैरानी जता रहे हैं, तो कुछ लोगों को लगता है कि ये वीडियो फर्जी है। एक व्यक्ति ने कमेंट किया है कि स्कूलों को अब भूतों को नौकरी पर रखना चाहिए, क्योंकि वो बेहतर काम कर रहे हैं।

                 साभार : IBN7

Post a Comment

0 Comments