logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

समायोजित शिक्षको ने वेतन के लिए भरी हुंकार

वेतन एरियर को लेकर भरी हुंकार

जागरण संवाददाता, एटा: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक शनिवार को शहीद पार्क स्थित प्राथमिक विद्यालय पर हुई। इस मौके पर वेतन एरियर, मानदेय और सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक की अध्यक्षता भूतपूर्व सैनिक राजेंद्र ¨सह यादव ने की।

संरक्षक राजेश गुप्ता ने कहा कि प्राथमिक शिक्षामित्र संघ शिक्षामित्रों की लड़ाई को अपनी दम पर लड़ेगा। उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के लिए मजबूत पैरवी की जाएगी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओमेंद्र कुशवाह ने कहा कि जनपद के प्रथम, द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों का वेतन और एरियर भुगतान कराने के लिए प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही कार्रवाई पूरी करा दी जाएगी। सोमवार तक वेतन शिक्षामित्र शिक्षकों के खाते में पहुंच जाएगा। किरन शर्मा ने कहा कि संयुक्त मोर्चा के पास जमा धन को उस वकील को भुगतान किया जाए, जिसने हमें जीवन दान दिलाया। राजेश यादव ने कहा कि बेसिक शिक्षामित्रों का मानदेय जारी कराने के लिए मांग की गई थी। जो अगले सप्ताह तक खातों में पहुंच जाएगा। जिलाध्यक्ष मनोज यादव, महामंत्री हरिओम प्रजापति, मुहम्मह इशाक, सुनील चौहान, प्रेमलता राजपूत, अनीता शाक्य, रंजना ¨सह, प्रदीप राणा, उमाकांती, पंकज गोस्वामी, अनिल प्रताप ¨सह समेत तमाम शिक्षामित्र मौजूद रहे।

संयुक्त मोर्चा की बैठक आज

वेतन एरियर भुगतान की मांग को लेकर शिक्षामित्र संयुक्त संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को सुबह 11 बजे शहीद पार्क में होगी। इस मौके पर मानदेय में हो रही देरी पर भी चर्चा की जाएगी। मोर्चा के अध्यक्ष कृपाल ¨सह ने सभी शिक्षामित्रों से बैठक में पहुंचने की अपील की है।

Post a Comment

0 Comments