logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

यूपी में 29334 शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन : शिक्षकों को लगभग चार महीने का वेतन मिलेगा

यूपी में 29334 शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन : शिक्षकों को लगभग चार महीने का वेतन मिलेगा

राज्य मुख्यालय । प्रदेश में भर्ती हुए 29,334 शिक्षकों को अब जल्द ही वेतन मिलेगा। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने दो प्रमाणपत्रों का सत्यापन हो जाने पर वेतन भुगतान के आदेश दे दिए हैं। इन शिक्षकों को लगभग चार महीने का वेतन मिलेगा।

अब दसवीं, बारहवीं, स्नातक या प्रशिक्षण (बीएड/बीटीसी आदि) में से किन्हीं भी दो प्रमाणपत्रों के सत्यापन पर वेतन दिया जा सकेगा। सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश भेज दिए गए हैं।


अगस्त-सितम्बर से गणित व विज्ञान के लिए नियुक्त इन शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति दी जा रही है। इन शिक्षकों को वेतनबैण्ड  9300-34800 ग्रेड पे 4600 रुपए पर नियुक्ति दी गई है लेकिन इन्हें अभी तक एक भी महीने का वेतन नहीं मिला है। इसका कारण है कि सभी प्रमाणपत्रों के सत्यापन का इंतजार किया जा रहा है।

प्रमाणपत्रों के सत्यापन में देरी हो रही है क्योंकि समायोजित हुए लगभग 72 हजार शिक्षा मित्रों, 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में नियुक्त लगभग 62 हजार प्रशिक्षुओं के प्रमाण पत्रों का सत्यापन भी जारी है। इसके अलावा माध्यमिक स्कूलों में भर्ती लगभग पौने सात हजार एलटी ग्रेड शिक्षकों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन भी चल रहा है। इस कारण माध्यमिक शिक्षा परिषद समेत कई विश्वविद्यालयों में सत्यापन के लिए प्रमाणपत्रों के ढेर लग गए हैं। हालांकि यूपी बोर्ड व उच्च शिक्षा विभाग ने  प्रमाणपत्रों के सत्यापन को वरीयता देने के निर्देश दे रखे हैं इसके बावजूद समय लग रहा है।


29,334 शिक्षकों को वेतन जल्द
लखनऊ : प्रदेश के जूनियर हाईस्कूलों में विज्ञान और गणित के भर्ती किए गए 29,334 सहायक अध्यापकों को जल्द वेतन मिलने के आसार हैं। उनके प्रमाणपत्रों को सत्यापन न होने के चलते चार महीने से वेतन का भुगतान नहीं हो सका है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने बीएसए को निर्देश जारी कर कहा है कि हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन और ट्रेनिंग डिग्री में अगर किन्हीं दो का भी सत्यापन हो जाए तो वेतन का भुगतान कर दिया जाए।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 यूपी में 29334 शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन : शिक्षकों को लगभग चार महीने का वेतन मिलेगा
    👉 READ MORE 👆👇http://www.basicshikshanews.com/2016/01/29334_20.html

    ReplyDelete