logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

यूपी में बढ़ी ठिठुरन, 23 तक स्कूल बंद : स्कूल बंद करने के आदेश के बाद सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से छठी क्लास की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी ।

यूपी में बढ़ी ठिठुरन, 23 तक स्कूल बंद : स्कूल बंद करने के आदेश के बाद सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से छठी क्लास की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी ।

उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मंगलवार को रुक-रुक के बारिश हुई. राजधानी लखनऊ में बारिश से बढ़ती सर्दी की वजह से सभी प्राइमरी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान ऐसे ही मौसम रहने की संभावना जताई है.

23 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे

स्कूल बंद करने के आदेश के बाद सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से छठी क्लास की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी. इसके बाद सातवीं से लेकर बारहवीं क्लास तक स्कूल सुबह 9 बजे से शुरू होगा.

तापमान तीन से चार डिग्री गिरा

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार वातावरण में नमी बढ़ने से तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है. अगले 24 घंटों के दौरान कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. राजधानी लखनऊ में मंगलवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है. मंगलवार को वाराणसी में न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री, कानपुर में 5 डिग्री, गोरखपुर में 4.6 डिग्री, इलाहाबाद में छह डिग्री और झांसी में 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।

      सौजन्य : आजतक


लखनऊ: कक्षा 1 से 6 तक सभी स्कूल 23 जनवरी तक बंद


अचानक बढ़ी ठंड और मंगलवार सुबह से हो रही बारिश के बाद लखनऊ के जिलाधिकारी राजशेखर ने कक्षा 1 से 6 तक के सभी स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद रहने का आदेश जारी किया है. 25 जनवरी से सभी स्कूल 9 से 2 बजे तक खुलेंगे. अपने आदेश में जिलाधिकारी ने कहा है कि बिगड़ते मौसम और अचानक बढ़ी ठंड के बाद बच्चों के हेल्थ को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. अपने आदेश में डीएम ने कहा है कि क्लास 6 तक के बच्चों की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी. आदेश में कहा गया है कि सभी स्कूल इस बात की ताकीद करें कि प्राइमरी सेक्शन 23 जनवरी तक बंद रहे. इसके अलावा मिडिल और हायर सेक्शन के लिए स्कूल यथावत सुबह 9 बजे से 2 बजे तक खुलेंगे. आपको बता दें कि सोमवार की रात राजधानी लखनऊ में तापमान 2.4 डिग्री था जबकि मंगलवार सुबह शुरू हुयी बारिश ने लोगों के हाड़ कंपा दिए. वोर्किंग डे होने के बावजूद सड़के सुनसान हैं और लोग घरों में दुबके हुए ...

Post a Comment

0 Comments