logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया बनी पहेली : अब तक तीन बार आवेदन लिए गए हैं लेकिन एक बार भी काउंसलिंग नहीं कराई गई।

15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया बनी पहेली : अब तक तीन बार आवेदन लिए गए हैं लेकिन एक बार भी काउंसलिंग नहीं कराई गई।

मैनपुरी : बेसिक के स्कूलों में 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पहेली बनी हुई है। इसमें आवेदन लेने का सिलसिला इसी प्रकार चलता रहेगा या फिर दावेदारों को नियुक्ति पत्र भी बांटे जाएंगे। इस मामले में संबंधित अधिकारी बोलने को राजी नहीं है। यह सवाल इसलिए खड़ा हो गया है कि एक, दो और तीन के बाद अब चौथी बार आवेदन लिए जा रहे हैं।

शासन एक भर्ती के बाद दूसरी नियुक्तियों का एलान कर रहा है लेकिन वर्ष भर से चल रही 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरा करने में कोई रुचि नहीं ले रहा है।

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पिछले दिसंबर माह से चल रही है। अब तक तीन बार आवेदन लिए गए हैं लेकिन एक बार भी काउंसलिंग नहीं कराई गई। हाईकोर्ट के फरमान के बाद बीएलएड धारकों को भर्ती में शामिल करने के बाद अब सबको मौका दिया गया है। यह प्रक्रिया अभी और चलेगी।

बेसिक शिक्षा परिषद में जब तीसरी बाद आवेदन लेने की प्रक्रिया पूरी हुई तब जिले 16 सौ से अधिक अधिक दावेदार सामने आ चुके थे। यह संख्या लगातार परिषद की वेबसाइट खोले जाने पर बढ़ती गई। चौथी बार में इस संख्या में और इजाफा होने की संभावना है।

इसके पहले शिक्षकों की भर्ती का नौ दिसंबर 2014 को शासनादेश जारी हुआ था। उसके बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने पहली बार बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों, दूसरी बार में केवल डीएड यानी विशेष शिक्षा वाले अभ्यर्थियों से और तीसरी बार हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में विशिष्ट बीटीसी 2004, 2007, 2008 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन लिया जा चुका है। वहीं बीएसए हरिकेश यादव का कहना है शासनादेश के अनुसार ही कार्य किया जा रहा है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया बनी पहेली : अब तक तीन बार आवेदन लिए गए हैं लेकिन एक बार भी काउंसलिंग नहीं कराई गई।
    👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2016/01/15_7.html

    ReplyDelete