logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

Yahoo update : अब याहू मेल से कर सकेंगे जीमेल एक्सेस

Yahoo update : अब याहू मेल से कर सकेंगे जीमेल एक्सेस

Yahoo ने आज एक नया अपडेट किया है, इस अपडेट के साथ याहू ने हॉटमेल, आउटलुक और एओएल इमेल सर्विसेज के लिए सपोर्ट शुरू कर दिया है। इसके तहत यूजर्स अब अपने याहू अकाउंट से ही जीमेल अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे।

पढ़े: नए फोन में पुराने फोन से ऐसे करें डाटा ट्रांसफर

इस नए अपडेट की खासियत यह है कि इसके द्वारा यूजर्स एक ही जगह से अपने सभी मेल कॉन्टैक्ट्स और अकाउंट्स को हैंडल कर सकेंगे, इसके द्वारा मेल रेसिपेंट्स को मेल हिस्ट्री के बेस पर एप्लीकेशन में एड कर लिया जाएगा। इसकी उपयोगिता यह रहेगी कि जब भी आप कोई नया मेल बनाएंगे तो उसमें कॉन्टैक्ट पहले से उपलब्ध होंगे।

Yahoo की यह मेल सर्विस स्माटर कॉन्टैक्ट मैनेजर से परिपूर्ण है। याहू मेल एप में मेल सिंक करने पर मेल बॉक्स में सभी इमेल, कॉन्टैक्ट्स, डिलीट इमेल और रीडमार्क व अनरीड मार्क प्राप्त हो जाएंगे।

1.याहू मेल एप्लीकेशन से अब यूजर्स जीमेल के सभी इमेल को एक्सेस कर सकेंगे, लेकिन इनकी संख्या शुरूआत में सीमित होगी। इसलिए शुरूआत में सिर्फ 200 इमेल आ सकेंगे। इतना ही नहीं मेल के साथ सभी फाइल्स और अटैचमेंट उपलब्ध होंगे।

2.कंपनी ने इसे पासवर्ड फ्री बनाने का प्रयास किया है। बस एक बार पासवर्ड सेट करके याद रख सकते हैं, जिससे कि बार-बार यूजर को याद रखने की जरूरत न पड़ती।

पढ़े: 5 लुभावने फीचर्स के साथ Yahoo messenger का नया वर्जन हुआ लांच

3.अच्छी बात यह है कि याहू मेल में कोई भी नया मेल अकाउंट बनाकर उसे अन्य किसी भी अकाउंट से भेजा जा सकता है यानि अकाउंट चेंज करने के झंझट से मुक्ति मिल जाती है।

4.नए एप में फोटोज, वीडियोज और फाइल को अटैच करना सरल होगा।

यह इमेल एप अपडेट एंड्रायड यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर और आइओएस यूजर्स के लिए एप स्टोर पर उपलब्ध है। कंपनी की यह सर्विस मोबाइल और वेब दोनो के लिए उपलब्ध है।

Tags: # Yahoo ,  # android ,  # Yahoo mail update ,  # Yahoo new update ,  # Yahoo access Gmail ,  # Outlook ,  # Hotmail ,  # AOL ,  # smartphones ,  # Web ,  # Tech Guide ,  # Tips Tricks ,  # Tech News ,  # Hindi Tech News , 

Post a Comment

1 Comments

  1. 📢 Yahoo update : अब याहू मेल से कर सकेंगे जीमेल एक्सेस
    👉 READ MORE 👆👇 http://www.basicshikshanews.com/2015/12/yahoo-update.html

    ReplyDelete