logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

अब सरकारी स्कूलों में शिक्षकों का नहीं आना पड़ सकता है महंगा(Now primary teachers wont be able to skip the class as their attendance go online)

अब सरकारी स्कूलों में शिक्षकों का नहीं आना पड़ सकता है महंगा(Now primary teachers wont be able to skip the class as their attendance go online)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सरकारी प्राथमिक स्कूलों की हालत सुधारने के लिए राज्य सरकार अहम कदम उठाने जा रही है। नयी व्यवस्था के बाद शिक्षकों को स्कूल में पढ़ाने के लिए नहीं आना महंगा पड़ सकता है।

Now primary teachers wont be able to skip the class as their attendance go online

राज्य सरकार जल्द ही स्कूलों में टीचर की उपस्थिति ऑनलाइन दर्ज करने के तैयारी कर रही है। स्कूलों में आने वाले टीचरों की उपस्थिति को शत-प्रतिशत बनाने के लिए इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा।

इसके साथ ही टीचरों को कार्ड भी पंच करना होगा जिसकी जानकारी जिले के मुख्यालय और बेसिक शिक्षा निदेशालय को मिलती रहेगी। इन नये बदलावों को जल्द से जल्द लागू करने के लिए बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने स्कूलों और संबंधित विभागों को निर्देश जारी कर दिये हैं।

यही नहीं जो टीचर लंबे समय तक स्कूल में पढ़ाने के लिए नहीं आते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये हैं। यही नहीं उन्होंने इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारियों और खंड शिक्षा अधिकारी को जवाबदेह बनाया है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 अब सरकारी स्कूलों में शिक्षकों का नहीं आना पड़ सकता है महंगा(Now primary teachers wont be able to skip the class as their attendance go online)
    👉 READ MORE 👆👇 http://www.basicshikshanews.com/2015/12/now-primary-teachers-wont-be-able-to.html

    ReplyDelete