logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

मार्कशीट के फेर में फंसी प्रशिक्षु शिक्षकों की नौकरी : डायट के प्राचार्य नहीं दे रहे आंतरिक मूल्यांकन का अंकपत्र

मार्कशीट के फेर में फंसी प्रशिक्षु शिक्षकों की नौकरी : डायट के प्राचार्य नहीं दे रहे आंतरिक मूल्यांकन का अंकपत्र

इलाहाबाद : प्रदेश में 16 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों की नौकरी सिर्फ मामूली वजह से अधर में फंसी है। कतिपय जिलों में जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्य आंतरिक परीक्षा की मार्कशीट नहीं जारी कर रहे हैं। लिहाजा परीक्षा नियामक कार्यालय उनकी नियुक्ति पत्र के लिए आदेश नहीं जारी कर पा रहा है।

बताते चलें कि प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के तहत 72,825 शिक्षकों की भर्ती निकली है। अब तक प्रदेश भर में 59 हजार शिक्षकों की भर्ती कर ली गई गई थी। इनमें 43 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों को सहायक अध्यापक बनाया जा चुका है। द्वितीय परीक्षा की मार्कशीट नहीं दिए जाने से 16 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति नहीं मिल पा रही है। प्रशिक्षु शिक्षक अरविंद सिंह के मुताबिक परीक्षा नियामक प्राधिकारी, बेसिक शिक्षा परिषद की सचिव नीना श्रीवास्तव के संज्ञान में मंगलवार को यह मामला लाया गया है।

उन्होंने आश्वासन दिया है कि जिन जनपदों से आंतरिक मूल्यांकन की मार्कशीट मिली है, वहां का परीक्षा परिणाम घोषित करा दिया जाएगा। यूपी टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग सिंह का कहना है कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से प्रशिक्षु शिक्षक परेशान हैं।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 मार्कशीट के फेर में फंसी प्रशिक्षु शिक्षकों की नौकरी : डायट के प्राचार्य नहीं दे रहे आंतरिक मूल्यांकन का अंकपत्र
    👉 READ MORE 👇👆 http://www.basicshikshanews.com/2015/12/blog-post_94.html

    ReplyDelete