logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सर्वर की समस्या से टीईटी आवेदक परेशान : आवेदन के लिए जब सबमिट ऑप्शन पर क्लिक कर रहे हैं तो एक्सपायर डेट लिख कर आ रहा

सर्वर की समस्या से टीईटी आवेदक परेशान : आवेदन के लिए जब सबमिट ऑप्शन पर क्लिक कर रहे हैं तो एक्सपायर डेट लिख कर आ रहा

लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में भर्ती के लिए होने वाले टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी इन दिनों परेशान हैं। आवेदक अनिल मौर्या ने बताया कि आवेदन के लिए जब सबमिट ऑप्शन पर क्लिक कर रहे हैं तो एक्सपायर डेट लिख कर आ रहा है। वहीं, सर्वर धीमा होने के कारण जब आवेदन ऑनलाइन चालान जनरेट कर रहे हैं तो पैसे के कारण कट जा रहे हैं, लेकिन फीस नहीं जमा हो रही। ज्यादातर का यही हाल है ऐसे में अभ्यर्थी बुरी तरह परेशान है। इसके लिए अभ्यर्थी विभाग के चक्कर काट रहे हैं।

टीईटी में आवेदन की अंतिम तिथि 16 दिसंबर थी। इसके बाद अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए इसे 21 दिसंबर तक विस्तारित कर दिया गया। इससे एक ओर अभ्यर्थियों की सहूलियत बढ़ी तो वेबसाइट पर एक दम से लोड बढ़ने वेबसाइट का सर्वर बिल्कुल धीमा हो गया है। एलयू के बीएड सत्र 2013-14 के अभ्यर्थी सबसे ज्यादा परेशान हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से पिछले हफ्ते ही बीएड का रिजल्ट जारी किया गया। ऐसे में शुरुआत में अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाए वहीं रिजल्ट जारी होने के बाद जब आवेदन कर रहे हैं तो वेबसाइट का सर्वर ठप है। राजधानी में ही दो हजार से अधिक कैंडिडेट आवेदन के लिए परेशान हैं।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 सर्वर की समस्या से टीईटी आवेदक परेशान : आवेदन के लिए जब सबमिट ऑप्शन पर क्लिक कर रहे हैं तो एक्सपायर डेट लिख कर आ रहा
    👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2015/12/blog-post_425.html

    ReplyDelete