logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

यूपी टीईटी में 18 दिसंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन : 2 फरवरी को होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा-2015

यूपी टीईटी में 18 दिसंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन : 2 फरवरी को होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा-2015

ये कमेटी कराएगी परीक्षा

परीक्षा के लिए जिले स्तर पर बनाई गई कमेटी में जिलाधिकारी अध्यक्ष, एसएसपी सदस्य, डायट प्राचार्य सदस्य, जिला विद्यालय निरीक्षक सदस्य। सचिव तथा बीएसए सदस्य नामित किए गए हैं। परीक्षा संचालन की पूरी जिम्मेदारी इस कमेटी की होगी।

लखनऊ। कक्षा आठ तक के विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए अनिवार्य की गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2015 का आयोजन 2 फरवरी को किया जाएगा। इसके लिए 18 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों एवं जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

यूपीटीईटी-2015 प्राथमिक स्तर पर (कक्षा एक से पांच) तथा उच्च प्राथमिक स्तर पर आयोजित की जाएंगी। अभ्यर्थी योग्यता अनुसार दोनों परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव नीना श्रीवास्तव के मुताबिक यूपीटीईटी परीक्षा के लिए नकल विहीन और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर को प्रत्येक जनपद में स्तरवार पंजीकृत अभ्यर्थियों की संख्या जिलों को भेज दी जाएगी। जनपदीय समिति उसी आधार पर परीक्षा केंद्र का निर्धारण 26 दिसंबर तक करके छात्र आवंटन सहित केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को भेजेगी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 यूपी टीईटी में 18 दिसंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन : 2 फरवरी को होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा-2015 👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2015/12/18-2-2015.html

    ReplyDelete