logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षकों के ट्रांसफर (Teachers transfer) के लिए आज जारी होगी लिस्ट : सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि ट्रांसफर के लिए बहुत अधिक पद खाली नहीं मिल रहे।

शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए आज जारी होगी लिस्ट : सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि ट्रांसफर के लिए बहुत अधिक पद खाली नहीं मिल रहे।

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए रिक्तियों की सूची मंगलवार को जारी होगी। सचिव बेसिक परिषद संजय सिन्हा के निर्देशानुसार, 5 सितम्बर तक ऑनलाइन लिस्ट जिले की वेबसाइट पर जारी होनी थी। 

लेकिन सोमवार तक तैयार नहीं हो सकी। बीएसए राजकुमार ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारियों की ओर से मिली सूचना के अनुसार स्कूलों में खाली पदों की लिस्ट तैयार की जा रही है। बुधवार को लिस्ट जिले की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। 

सूत्रों के अनुसार ट्रांसफर के लिए बहुत अधिक पद खाली नहीं मिल रहे। शिक्षामित्रों के समायोजन के कारण प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की रिक्तियां सीमित हैं। जबकि उच्च प्राथमिक स्कूलों का प्रमोशन हाईकोर्ट से स्थगित होने के बाद बहुत रिक्तियां नहीं बची।

क्योंकि प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों का दो-दो स्कूलों पर दावा बन गया है। ट्रांसफर के लिए इच्छुक शिक्षकों को 10 सितम्बर तक संबंधित विकास खंड के खंड शिक्षाधिकारी को आवेदन करना है। खंड शिक्षाधिकारी आवेदन की लिस्ट 12 सितम्बर तक सौंपेंगे।

       खबर साभार : हिन्दुस्तान

Post a Comment

1 Comments

  1. शिक्षकों के ट्रांसफर (Teachers transfer) के लिए आज जारी होगी लिस्ट : सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि ट्रांसफर के लिए बहुत अधिक पद खाली नहीं मिल रहे।
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/09/teachers-transfer_8.html

    ReplyDelete