logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

वेतन के लिए करेंगे धर्म परिवर्तन : कस्तूरबा विद्यालय (KGBV) में हिन्दी व संस्कृत शिक्षकों का सामूहिक फैसला,14 को जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन (protest) का ऐलान

वेतन के लिए करेंगे धर्म परिवर्तन : कस्तूरबा विद्यालय में हिन्दी व संस्कृत शिक्षकों का सामूहिक फैसला,14 को जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन का ऐलान

लखनऊ (ब्यूरो)। वेतन के लिए धर्म परिवर्तन तक करने को तैयार कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के पार्ट टाइम शिक्षक 14 सितम्बर को दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही कस्तूरबा गांधी बालिका हिन्दी व संस्कृत शिक्षक सभी सामूहिक धर्म परिवर्तन कर मुसलमान हो जाएंगे। 

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय पार्ट टाइम संघर्ष मोर्च के तत्वावधान में होने वाले इस सामूहिक धर्म परिवर्तन कार्यक्रम दिल्ली में जंतर मंतर पर होगा। सभी पार्ट टाइम हिन्दी व संस्कृत शिक्षक मुस्लिम धर्म अपनाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष देश दीपक दुबे ने बताया कि 14 सितंबर से जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन और सामूहिक धर्म परिवर्तन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस पहले चरण में तकरीबन तीन हजार शिक्षक मुस्लिम धर्म अपनाएंगे।

उनका कहना है कि कम से कम उन्हें उर्दू शिक्षक के अवसर तो मिलेंगे और उनका वेतन कम से कम 12 हजार रुपये होगा। जिससे वे अपने परिवार का पेट पाल सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश की सपा सरकार उर्दू शिक्षक को 12 हजार से 15 हजार रुपए वेतन दे रही है वहीं हिन्दी व संस्कृत माध्यम पढ़ाने वाले शिक्षकों को मात्र पांच हजार देकर संतोष कराया जा रहा है। 

       खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments