logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सोशल नेटवर्किंग में अग्रणी फेसबुक ने प्रमाणिक अकाउंट्स के लिए Facebook लाया Mentions app : Mentions app उन्हें सिर्फ दोस्तों के साथ ही नहीं, बल्कि Public ‘Followers’ के साथ पोस्ट share करने की परमिशन देता

सोशल नेटवर्किंग में अग्रणी फेसबुक ने प्रमाणिक अकाउंट्स के लिए Facebook लाया Mentions app : Mentions app उन्हें सिर्फ दोस्तों के साथ ही नहीं, बल्कि Public ‘Followers’ के साथ पोस्ट share करने की परमिशन देता


सोशल नेटवर्किंग में अग्रणी फेसबुक ने अपने Mentions app का इस्तेमाल आम लोगों को करने की इजाजत दे दी है, अब तक यह केवल iOS App Store पर उपलब्ध था, लेकिन अब आम यूजर्स भी Mentions app का प्रयोग करके अपने follower से कनेक्ट हो सकेगी और अपने पोस्ट शेयर कर सकेगी। इस एप का फायदा reporters को खासतौर पर होगा।

इस कदम के साथ फेसबुक चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा पत्रकार इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें क्योंकि Mentions app उन्हें सिर्फ दोस्तों के साथ ही नहीं, बल्कि Public ‘Followers’ के साथ पोस्ट share करने की परमिशन देता है। Mentions app के प्रॉडक्ट मैनेजर वादिम लावरूसिक ने मीडिया को बताया कि यह बदलाव हजारों Facebook Users पर लागू होगा, जिनके verified accounts है और इन यूजर्स में पत्रकार भी शामिल है।

Facebook Blog पोस्ट के अनुसार, आप scene से Live रिपोर्ट कर सकते हैं, Q&A को होस्ट कर सकते हैं और वास्तविकता में followers के साथ कनेक्ट हो सकते है। लोग आपके बारे में क्या कह रहे है और जिन विषयों को आप फॉलो कर रहे हैं, उन्हें भी चेक कर सकते है। साथ ही, आप यह भी देख सकते है कि फेसबुक पर कौन से टॉपिक currently trending कर रहे हैं।

नया Mentions app आपको अपने लिए दर्शक चुनने की भी इजाजत देगा, यानि आप किन लोगों के साथ आप अपने टेक्स्ट, फोटोज और किसी भी चीज को शेयर करना चाहते है, इसका चयन खुद कर सकते है।

लावरूसिक ने कहा कि चाहे फेसबुक का प्रयोग information collection के लिए हो, अपने readers के साथ बेहतर जुड़ाव के लिए हो या फिर कंटेंट के distribution के लिए हो, वह चाहते है कि यह पत्रकारों के लिए एक बेहतर और सुखद अनुभव बनें।

Reporters अब अपनी FB Wall पर पहले से ज्यादा सूचनाएं Share कर सकेंगे। जिन यूजर्स का प्रोफाइल verified होगा, अपने followers के साथ जुड़ाव शुरू करने के लिए अपने Facebook credentials के साथ लॉगिन कर सकेंगे, लेकिन अगर आप public figure है तो आपका पेज या प्रोफाइल verified होना चाहिए,इसके लिए आप यहफॉर्म भर सकते है।

Post a Comment

1 Comments

  1. सोशल नेटवर्किंग में अग्रणी फेसबुक ने प्रमाणिक अकाउंट्स के लिए Facebook लाया Mentions app : Mentions app उन्हें सिर्फ दोस्तों के साथ ही नहीं, बल्कि Public ‘Followers’ के साथ पोस्ट share करने की परमिशन देता
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/09/facebook-mentions-app-mentions-app.html

    ReplyDelete