logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

नई शिक्षा नीति (Education policy) को लेकर लखनऊ में मंथन आज : स्मृति ईरानी जानेंगी नई शिक्षा नीति पर यूपी, उत्तराखंड, एमपी व छत्तीसगढ़ की राय

लखनऊ। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी देश की नई शिक्षा नीति पर उत्तर प्रदेश का पक्ष जानने के साथ ही राज्य सरकार के प्रयास की आज लखनऊ में समीक्षा करेंगी। स्मृति ईरानी नई शिक्षा नीति को लेकर हर राज्य का पक्ष जानने के साथ वहां की कार्रवाई की समीक्षा कर रही है। इसके अलावा स्मृति ईरानी का आज लखनऊ में राज्यपाल राम नाईक से भी मिलने का कार्यक्रम है।


लखनऊ में मध्य क्षेत्र के राज्यों की बैठक होगी, जिसमें मेजबान उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री व अधिकारी हिस्सा लेंगे। बैठक डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में होगी।


केंद्र सरकार देश की नई शिक्षा नीति का ड्राफ्ट फाइनल करने के लिए कई स्तरों पर विचार-विमर्श कर रही है। माना जा रहा है कि नई शिक्षा नीति में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ ही कौशल विकास को भी शामिल करने की वकालत हो रही है। स्मृति ईरानी आज लखनऊ में इसी मामले को लेकर मध्य भारत के राज्यों के शिक्षा मंत्री व अफसरों के साथ बैठक करेंगी। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी, माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली के साथ इनके विभाग के प्रमुख सचिव, सचिव व निदेशक भी रहेंगे। सचिव उच्च शिक्षा अनिल गर्ग प्रदेश सरकार का कार्यवृत पेश करेंगे।


              खबर साभार : दैनिकजागरण

नई शिक्षा नीति को लेकर लखनऊ में मंथन आज : स्मृति ईरानी जानेंगी नई शिक्षा नीति पर यूपी, उत्तराखंड, एमपी व छत्तीसगढ़ की राय

लखनऊ (ब्यूरो)। नई शिक्षा नीति पर राज्यों का पक्ष जानने व इस दिशा में राज्यों द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा के लिए सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी सेंट्रल जोन की बैठक करने जा रही हैं। लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विवि में होने वाली बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री व अधिकारी हिस्सा लेंगे।

केंद्र सरकार नई शिक्षा नीति का ड्राफ्ट फाइनल करने के लिए कई स्तरों पर विचार-विमर्श कर रही है। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ ही कौशल विकास को भी शामिल करने की वकालत हो रही है। इसी कड़ी में सेंट्रल जोन के शिक्षा मंत्रियों व अफसरों के साथ स्मृति ईरानी बैठक करने जा रही हैं।

यूपी से बैठक में बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी, माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली के अलावा इनके अफसर शामिल होंगे। सचिव उच्च शिक्षा अनिल गर्ग प्रजेंटेशन देंगे।

    खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments