logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

CM ने की शिक्षामित्रों से मुलाकात, महाराष्ट्र की टीम ने सौंपे अपने पैटर्न के कागजात





लखनऊ. यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को 5 केडी स्थित अपने सरकारी आवास पर शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। सीएम ने शिक्षामित्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि आप लोग हिम्मत मत हारें। आत्महत्या न करें। सरकार आपके एडजस्टमेंट पर विचार कर रही है। आज यूपी दूरस्थ बीटीसी शिक्षक  संघ और महाराष्ट्र से आए एक डेलिगेशन ने भी सीएम से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र के पैटर्न का कागजात सौंपा। इस बारे में बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने कहा कि सरकार कानून का सम्‍मान करती है। हम लोग शिक्षामित्रों की हरसंभव मदद करेंगे। वहीं, मानदेय के सवाल पर बताया कि कैसा मानदेय। यह अब शिक्षक है तो मानदेय क्‍यों। 

 

जनहित को ध्यान में रखकर सरकार लेती है फैसले 

बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा, "हमारा यही मानना है कि जब उत्तराखंड और महाराष्‍ट्र में टीईटी को छूट मिल सकती है, तो यूपी में ऐसा क्‍यों नहीं हो सकता? यह 1.72 लाख शिक्षामित्रों और उनके परिवार का मामला है। सरकार कानून, जनहित, शिक्षा, समस्‍याओं और दूसरे सभी पहलुओं को देखते हुए ही फैसले लेती है।" वहीं, मीटिंग के बाद संघ के अध्‍यक्ष सुनील यादव ने बताया कि हम लोगों ने एक मोर्च बनाकर सीएम से मुलाकात की। सीएम के सामने सारे मुद्दे रखें गए। सीएम ने हमारी समस्याओं को दूर करने का भरोसा दिया है।

 

जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन
सुनील यादव ने कहा, "हमारी आगे की रणनीति यही है कि राष्‍ट्रीय अध्‍यापक शिक्षा संघ के खिलाफ दिल्‍ली में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे, क्‍योंकि पहले उन्‍होंने हम लोगों को अनुमति दे दी थी और बाद में वह मुकुर गए।" उन्होंने कहा, "उत्‍तराखंड, राजस्‍थान और महाराष्‍ट्र के लिए अलग नियम और यूपी के लिए अलग नियम कैसे हो सकते है? बनारस में पीएम मोदी ने जो हमे आश्‍वासन दिया है, उस पर उन्हें अमल करते हुए काम करना चाहिए। क्‍योंकि जो कमी रह गई है वह राष्‍ट्रीय अध्‍यापक शिक्षा संघ के चलते हुए ही हुई है। हम लोग सोमवार से सकूल जाएंगे और 1 बजे स्‍कूल समाप्‍त होने के बाद बैठक करेंगे।"

 

सीएम को सौंपे गए कागजात
महाराष्‍ट्र से आए एमएलसी कपिल हरिश्‍चंद्र पाटिल समेत 6 लोगों का दल भी मिटिंग में मौजूद था। कपिल पाटिल ने बताया कि हम लोग सीएम अखिलेश यादव के साथ खड़े हैं। हर तरह से कानून का सम्‍मान होगा और उसके अंदर रहकर ही हल निकाला जाएगा। महारष्‍ट्र में जो पैर्टन इस्‍तेमाल किया गया था, उसकी एक कॉपी सीएम को दी गई है। उम्‍मीद करता हूं कि जल्‍द ही अच्‍छे नतीजे सामने आएंगे।


Post a Comment

0 Comments