logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ठप हो सकती एकल विद्यालयों में पढ़ाई : बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर परेशान हैं कि एकल विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति होगी कैसे ??

ठप हो सकती एकल विद्यालयों में पढ़ाई : बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर परेशान हैं कि एकल विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति होगी कैसे ??

कानपुर : हाईकोर्ट के शिक्षामित्रों को लेकर दिये गये फैसले से एकल विद्यालयों में बच्चों की पढ़ाई ठप होने का संकट खड़ा हो गया है। जिन शिक्षामित्रों को समायोजित किया जा चुका था, उनमें ज्यादातर एकल विद्यालय में पढ़ा रहे थे। अब उनकी भर्ती रद कर दी गई है। बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर परेशान हैं कि एकल विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति कैसे की जाये।


बीएसए विष्णुप्रताप सिंह का कहना है कि एकल विद्यालयों में पढ़ाई ठप नहीं होने दी जायेगी। शिक्षकों को तैनात किया जायेगा। पदोन्नति, ट्रांसफर प्रक्रिया को भी जल्द शुरू किया जायेगा।

शिक्षामित्रों की बैठक आज : हाईकोर्ट के फैसले से निराश शिक्षामित्रों की सोमवार को गोविंद नगर स्थित बीएसए कार्यालय के पास पार्क में बैठक होगी। यह जानकारी प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिला उपाध्यक्ष विवेक मिश्र ने दी। शिक्षामित्रों से जुड़े जितने भी संगठन हैं उन सभी के सदस्यों को बैठक में बुलाया गया है। इसमें रणनीति तय की जायेगी। आदर्श शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष दुष्यंत ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी मिलते ही उसमें जिन बिंदुओं को आधार बनाते हुए समायोजन रद करने की बात कही गयी है। उस पर गंभीरता से विचार किया जायेगा |

      खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

1 Comments

  1. ठप हो सकती एकल विद्यालयों में पढ़ाई : बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर परेशान हैं कि एकल विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति होगी कैसे ??
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/09/blog-post_96.html

    ReplyDelete