logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीटीसी की एलॉटमेंट सूची जारी साथ ही आज ही निजी कालेजो की सूची आज जारी होने की संभावना



जमा होनी शुरू हुई फीस

बीटीसी-2014 की रविवार को खत्म हुई काउंसलिंग के बाद सोमवार देर रात एलॉटमेंट सूची जारी करके मंगलवार से फीस जमा होनी शुरू कर दी गई।

क्योंकि एलॉटमेंट सूची देर रात जारी हुई इसलिए अधिकतर अभ्यर्थियों को समय से जानकारी नहीं मिल सकी जिसका असर प्रवेश में नजर आया। डाईटी लखनऊ में उपलब्ध बीटीसी की कुल 200 सीटों के सापेक्ष मंगलवार को कुल 58 अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा करके दो वर्षीय बीटीसी पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया। 

डायट प्राचार्या ललिता प्रदीप ने बताया कि मंगलवार को कुल 74 अभ्यर्थी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए पहुंचे। इनमें विज्ञान विषय से 18 पुरुष व 20 महिला जबकि कला विषय में आठ पुरुष व 28 महिला अभ्यर्थी शामिल रहे। 

ललिता प्रदीप ने बताया कि सूची में शामिल अभ्यर्थी बुधवार को भी शुल्क जमा कर सकते हैं। हालांकि डायट में कुछ समय तक बिजली न रहने से अभ्यर्थियों को भीषण गर्मी के चलते परेशान होना पड़ा।
निजी कॉलेजों की सूची आज संभव

बीटीसी के लखनऊ में स्थिति निजी संस्थानों की करीब 1500 सीटों के लिए बुधवार रात तक कटऑफ लिस्ट जारी की जा सकती है। प्राचार्या ललिता प्रदीप ने बताया कि नई व्यवस्था के तहत सूची जारी होने पर अभ्यर्थियों को एसएमएस के माध्यम से सूचना जाएगी। 

इसमें उनको एलॉट किए गए संस्थान और वहां पहुंचने की तिथि व समय भी बताया जाएगा। अभ्यर्थियों को इस जानकारी के लिए डायट के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है।

वहीं सूची जारी होने पर संस्थानों को भी ईमेल के माध्यम से बताया जाएगा कि उनके यहां कौन से अभ्यर्थी एलॉट किए गए हैं। 

ललिता प्रदीप ने कहा कि बहुत से अभ्यर्थी बिना वजह छोटी-छोटी जानकारियों के लिए डायट के चक्कर लगाकर परेशान हो रहे हैं। उनको चाहिए कि वे www.dietlucknow.org वेबसाइट पर सभी तरह के अपडेट्स देखते रहें।


Post a Comment

0 Comments