logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

रात में जिलाबेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय खोलकर ट्रेनी टीचर को दिए गए मूल प्रमाणपत्र





बलरामपुर. ट्रेनी टीचर्स ने ऑरिजनल डॉक्यूमेंट नहीं मिलने पर (बेसिक शिक्षा कार्यालय) बीएसए और जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सैकड़ों ट्रेनी टीचर्स ने बलरामपुर-गोंडा मार्ग पर जाम कर दिया। पुलिस को जाम खुलवाने में पसीने छूट गए। आनन-फानन में एसडीएम ने रात में बीएसए ऑफिस खुलवाकर रिकॉर्ड बंटवाए।  

 

ताला देख भड़के

हायर प्राइमरी स्कूलों में मैथ और साइंस टीचर्स की भर्ती में नियुक्ति पत्र लेने के लिए ट्रेनी टीचर्स ने बीएसए से ऑरिजनल डॉक्यूमेंट को वापस करने की मांग की थी। विभागीय अधिकारियों ने ट्रेनी टीचर्स को शपथ पत्र देकर डॉक्यूमेंट वापस लेने को कहा। सैकड़ों टीचर्स ने कचहरी से शपथ पत्र बनवाया और फिर बीएसए ऑफिस पहुंचे। लेकिन ऑफिस का समय खत्म हो जाने की वजह से अधिकारी और कर्मचारी ताला लगा कर चल दिए। ऑफिस बंद देखकर ट्रेनी टीचर आक्रोशित हो गए। उन्होंने संतोषी माता मंदिर के पास बलरामपुर गोंडा मार्ग पर जाम लगा दिया। 

 

जाम के बाद मिला डॉक्यूमेंट
जाम की सूचना मिलते ही कोतवाली नगर पुलिस मौके पर पहुंच गई। टीचरों को वहां से हटाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। कोतवाली नगर प्रभारी मधुर मिश्रा ने एसडीएम को मौके पर बुलायाॉ। एसडीएम इंद्रभूषण वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान प्रशिक्षु शिक्षकों ने उन्हें घेर लिया। एसडीएम ने फोन कर प्रभारी बीएसए एमपी सिंह को बुलाकर ऑफिस खुलवाया। एसडीएम के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने रात में ही डॉक्यूमेंट बांटा। 


Post a Comment

0 Comments