logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

पीएम मोदी से आज मिलेंगे शिक्षामित्र : आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र शाही समेत छह प्रतिनिधि प्रधानमंत्री के समक्ष शिक्षामित्रों का रखेंगे पक्ष

पीएम मोदी से आज मिलेंगे शिक्षामित्र : आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र शाही समेत छह प्रतिनिधि प्रधानमंत्री के समक्ष शिक्षामित्रों का रखेंगे पक्ष

लखनऊ : पौने दो लाख शिक्षामित्रों की निगाहें शुक्रवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल के बीच होने वाली मुलाकात पर टिकी हैं। अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर जा रहे प्रधानमंत्री वाराणसी के डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में शिक्षामित्रों से शुक्रवार अपराह्न् साढ़े तीन बजे मुलाकात करेंगे।

आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र शाही समेत छह प्रतिनिधि प्रधानमंत्री के समक्ष शिक्षामित्रों का पक्ष रखेंगे। वहीं विशेष सचिव बेसिक शिक्षा गोविंद राजू एनएस और बेसिक शिक्षा परिषद के उप निदेशक अशोक कुमार राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री से मुलाकात और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी की ओर से मिले आश्वासनों के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष ने शिक्षामित्रों से अपील की है कि बच्चों के भविष्य और उनकी पढ़ाई का ख्याल करते हुए वे शुक्रवार से स्कूलों में पढ़ाने का काम शुरू कर दें।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि स्कूल बंद होने के बाद शिक्षामित्र निकटतम ब्लॉक संसाधन केंद्र पर इकट्ठे होकर हाथ में पट्टी बांधकर राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी रखेंगे। उधर, शिक्षामित्रों के आंदोलन को अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी समर्थन दिया है। इस बीच, गुरुवार को भी प्रदेशभर में शिक्षामित्र धरना-प्रदर्शन करते रहे। कासगंज के सोरों थाना क्षेत्र के चंडौस में सदमे के चलते शिक्षामित्र प्रेम सिंह की मौत हो गई। अलीगढ़ के स्यावली गांव के शिक्षामित्र यतेंद्र पाल सिंह के पिता राजन सिंह को दिल का दौरा पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह खबर मिलने पर हाथरस के सुरतिया गांव में शिक्षामित्र की सास चंदा देवी ने सदमे में दम तोड़ दिया। विजयगढ़ के प्रा. विद्यालय सेहपुर की शिक्षामित्र की मां शीलादेवी भी सदमे से चल बसीं। आजमगढ़ में सदमे से शिक्षामित्र लालबिहारी यादव की मौत हो गई।

     खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments