logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

छुट्टी के दिन खुलने वाले स्कूलों की मान्यता होगी रद : डीएम की ओर से ऐसे सभी स्कूलों को दिया जाएगा नोटिस

छुट्टी के दिन खुलने वाले स्कूलों की मान्यता होगी रद : डीएम की ओर से ऐसे सभी स्कूलों को दिया जाएगा नोटिस

लखनऊ : विश्वकर्मा जयंती की गजटेड छुट्टी पर स्कूल खोलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे सभी स्कूलों को जिलाधिकारी की ओर से नोटिस दिया जाएगा और उनकी मान्यता रद करने की सिफारिश की जाएगी। गुरुवार को डीएम ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि हर बार स्कूलों की ओर से सरकारी आदेशों का उल्लंघन किया जा रहा है, जो अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे स्कूलों के बोर्ड को उनकी मान्यता रद करने के लिए लिखा जाएगा।

जिन स्कूलों ने पहली बार छुट्टी के दिन स्कूल खोला है कि उन्हें सिर्फ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा, लेकिन शहर में एक नामी गर्ल्स मिशनरी स्कूल समेत कई बड़े स्कूल हैं, जो लगातार छुट्टी के दिन स्कूल खोलकर सरकारी निर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे सभी स्कूलों को नोटिस तो जारी होगा ही साथ ही उनकी मान्यता रद करने के लिए उनके बोर्ड को भी लिखा जाएगा। गुरुवार को खुलने वाले स्कूलों में डीपीएस, तेलीबाग का नूतन बाल विद्यामंदिर, शिवाजी पब्लिक स्कूल रजनीखंड समेत कई स्कूलों के नाम शामिल हैं। 

डीआईओएस की जांच शुरू

छुट्टी के दिन स्कूल खोलने के पर गुरुवार को डीआईओएस उमेश त्रिपाठी ने भी अपनी जांच शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि जांच में डीपीएस समेत कई स्कूल खुले पाए गए। ऐसे सभी स्कूलों के खिलाफ रिपोर्ट बनाई जा रही है शुक्रवार को सभी को नोटिस जारी किया जाएगा।

      खबर साभार : नवभारतटाइम्स

Post a Comment

0 Comments